ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करते 11 पुलिसकर्मी समेत 89 पकड़े

रेलवे के टिकट चेकिंग स्क्वायड ने ट्रेनों में चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के 11 पुलिसकर्मियों समेत 89 लोगों को बगैर टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा।

By Edited By: Publish:Sat, 16 Jun 2018 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jun 2018 08:51 PM (IST)
ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करते 11 पुलिसकर्मी समेत 89 पकड़े
ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करते 11 पुलिसकर्मी समेत 89 पकड़े

रुड़की, [जेएनएन]: रेलवे के टिकट चेकिंग स्क्वायड की ओर से शनिवार को ट्रेनों की चेकिंग की गई। इस दौरान उत्तर प्रदेश के 11 पुलिसकर्मियों समेत 89 लोगों को बगैर टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया। सभी से जुर्माना वसूला गया। कई यात्री स्टेशन पर ट्रेन के धीमे होते ही उससे कूदकर भाग निकले।

इस समय यात्रा सीजन चल रहा है। ट्रेनों में जबरदस्त मारामारी है। स्थिति यह है कि आरक्षित कोच में अनाधिकृत व्यक्ति सफर कर रहे हैं। इससे यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। इसे देखते हुए मुख्य टिकट निरीक्षक पीएस मीणा, स्क्वायड टीम प्रभारी मुकेश कुमार, प्रमोद कुमार, राम अवतार एवं श्याम कुमार आदि के नेतृत्व में किसान एक्सप्रेस, सहारनपुर- देहरादून पैसेंजर, ऋषिकेश दिल्ली पैसेंजर, ब्रांदा एक्सप्रेस, जम्मूतवी-स्यालदा, लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस समेत 15 ट्रेन में चेकिंग की गई।

इस दौरान कई पुलिसकर्मी आरक्षित डिब्बों में बैठकर सफर करते हुए मिले। जिस पर स्क्वायड ने लखनऊ-चंडीगढ़ समेत कई ट्रेनों से 11 पुलिसकर्मियों को पकड़ा। शाम तक यह अभियान चलता रहा। इसी बीच किसी चंडीगढ़ एक्सप्रेस के एक कोच में किसी ने स्क्वायड के आने का शोर मचा दिया। जिस पर कई यात्री तो स्टेशन से पहले ही ट्रेन के धीमे होने पर भागने में कामयाब रहे। शाम तक 78 अन्य लोगों को भी पकड़ा गया। मुख्य टिकट निरीक्षक ने बताया कि इन यात्रियों से करीब 46 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है। रेलवे की ओर से लगातार अभियान जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: कोतवाली पहुंची महिला ने एसएसआइ को जड़ा थप्पड़, जानिए वजह

यह भी पढ़ें: 33 लाख की ठगी का आरोपित मुंबर्इ से गिरफ्तार, बैंक अकाउंट फ्रीज

यह भी पढ़ें: राहगीरों से झपट्टा मारकर लूट के तीन शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

chat bot
आपका साथी