भाजपा को नहीं गंगा और गन्ना किसानों की चिंता : हरीश रावत

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ केवल छल करने का काम किया है ना तो किसानों की आय दोगुना हुई है और ना ही किसान कर्ज मुक्त।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 09:23 PM (IST)
भाजपा को नहीं गंगा और गन्ना किसानों की चिंता : हरीश रावत
भाजपा को नहीं गंगा और गन्ना किसानों की चिंता : हरीश रावत

हरिद्वार, जेएनएन। झबरेड़ा से शुरू होकर हरिद्वार हरकी पैड़ी पहुंची गंगा-गन्ना यात्रा के समापन अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ केवल छल करने का काम किया है ना तो किसानों की आय दोगुना हुई है और ना ही किसान कर्ज मुक्त। उल्टे किसान कर्ज के बोझ तले दबकर आए दिन हत्या आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार केंद्र में आएगी तो तब छत्तीसगढ़ राजस्थान मध्य प्रदेश की तर्ज पर किसानों को कर्ज मुक्त किया जाएगा। 

गुरुवार देर शाम यात्रा के समापन मौके पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि न तो भाजपा सरकार को गंगा की चिंता है और न गन्ना किसानों की। 

कहा कि भाजपा सरकार में किसानों को गन्ना बेचने के एक-एक साल बाद भी भुगतान के लिए तरसना पड़ रहा है। जिससे गन्ना किसान भारी समस्याओं से जूझ रहे हैं। हरीश रावत ने कहा कि भाजपा की नमामि गंगा योजना केवल कागजों में चल रही है। हजारों करोड़ रुपए की बंदरबांट की जा रही है।

गंगा की सफाई और स्वच्छता के लिए योजना से कोई काम नहीं हो रहा है। लेकिन केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए उसी तर्ज पर फिर से कार्य किया जाएगा, जिस प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सरकार ने किया था। जिससे गंगा अविरल और निर्मल होकर बह सके। इस मौके पर पूर्व सांसद हरपाल सिंह साथी, भगवानपुर विधायक ममता राकेश, जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता मनीष कर्णवाल, डा. पुरुषोत्तम कुमार शर्मा, महेंद्र अरोड़ा, छम्मन पीरजी, निशांत चौधरी, नई कुरैशी, मरगूब कुरैशी, फरमान अली, इरफान अली, संजय सैनी, चौधरी सत्यवीर सिंह, बलवंत सिंह चौहान, कृष्ण कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई है हरीश रावत की यात्राएं: त्रिवेंद्र

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए मजबूत दावेदारों की खोज में जुटी कांग्रेस

chat bot
आपका साथी