बाबा रामदेव ने वॉलीबाल में आजमाए हाथ, खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया

पतंजलि विश्वविद्यालय में आयोजित वार्षिक खेलकूद महोत्सव अभ्युदय 2017 में योगगुरू बाबा रामदेव ने वॉलीबाल में हाथ आजमाए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 24 Feb 2017 11:53 AM (IST) Updated:Sat, 25 Feb 2017 07:30 AM (IST)
बाबा रामदेव ने वॉलीबाल में आजमाए हाथ, खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया
बाबा रामदेव ने वॉलीबाल में आजमाए हाथ, खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया

हरिद्वार, [जेएनएन]: योगगुरू बाबा रामदेव ने गुरुवार को पतंजलि विश्वविद्यालय में आयोजित वार्षिक खेलकूद महोत्सव अभ्युदय 2017 में वॉलीबाल सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में हाथ आजमाए। खेल महोत्सव के तीसरे दिन बाबा जब अचानक खेल मैदान में पहुंचे तो वहां आए प्रतियोगी भी चौंक गए। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ाया।

इस मौके पर पतंजलि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि हर युवा विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास के लिए श्रेष्ठ पुरुषार्थ, श्रेष्ठ वातावरण, श्रेष्ठ प्रशिक्षण व श्रेष्ठ प्रशिक्षकों की आवश्यकता होती है। इसी से युवा में क्षमता, प्रतिभा, कुशलता एवं अन्य दिव्य गुणों को पूर्ण रूप से विकसित करना संभव हो पाता है।
कहा कि पतंजलि विश्वविद्यालय, आचार्यकुलम, पतंजलि कन्या गुरुकुलम व पतंजलि गुरुकुलम सहित संपूर्ण पतंजलि योगपीठ परिसर में श्रेष्ठ व्यक्तित्व गढ़ने के ये सभी संसाधन सहज सुलभ हैं।
पतंजलि विश्वविद्यालय के कुलपति एवं योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि भारत करोड़ वर्ष पहले से ज्ञान-विज्ञान, पराविद्या, अपराविद्या, भौतिक व आध्यात्मिक सभी दृष्टि से सर्वोच्च शिखर पर था।
उस महान राष्ट्र के नागरिक होने के नाते हमें अपनी मातृभूमि तथा महान पूर्वजों की तरह आचरण का संकल्प लेना होगा। तभी हम विश्व नेतृत्व करने में सफल होंगे। यह वार्षिकोत्सव भारत के उसी अभ्युदय की दिशा में महत्वपूर्ण कदम कहा जा सकता है।
chat bot
आपका साथी