शिक्षकों ने चलाया अभियान, नष्ट किया डेंगू का लार्वा

डेंगू को लेकर पूरे जिले में अलर्ट जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों की ओर से भी डेंगू जागरूकता को लेकर व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 05:09 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:09 PM (IST)
शिक्षकों ने चलाया अभियान, नष्ट किया डेंगू का लार्वा
शिक्षकों ने चलाया अभियान, नष्ट किया डेंगू का लार्वा

संवाद सहयोगी, रुड़की: डेंगू को लेकर पूरे जिले में अलर्ट जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों की ओर से भी डेंगू जागरूकता को लेकर व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को मुख्य शिक्षाधिकारी हरिद्वार की अगुआई में स्कूलों में डेंगू लार्वा नष्ट करने को लेकर व्यापक अभियान चलाया गया। शिक्षकों ने डेंगू का लार्वा नष्ट किया। साथ ही, बरसाती पानी को भी साफ कराया गया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर जिलेभर में डेंगू जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज के दिशा-निर्देशन में अभियान चला। मुख्य शिक्षाधिकारी अभियान के डे-अफसर रहे। मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने बताया कि जनपद के सभी विद्यालय सोमवार को खोले गए। हालांकि विद्यालयों में बच्चों को नहीं बुलाया गया। शिक्षक-शिक्षिकाओं ने विद्यालय पहुंचकर अपने-अपने विद्यालय और आसपास के इलाके का निरीक्षण किया और जहां भी जमा पानी में उन्हें डेंगू का लार्वा दिखाई दिया, उसे नष्ट किया। इसके अलावा जहां भी पानी जमा था, उसे साफ कराया। इसके अलावा दवाओं आदि का भी छिड़काव कराया गया। खंड शिक्षाधिकारी श्रीकांत पुरोहित ने बताया कि शिक्षकों ने व्यापाक अभियान चलाया है। अभियान के तहत डेंगू लार्वा नष्ट करने और जमा पानी को साफ करते हुए उन्होंने अपनी फोटो भी भेजी हैं।

chat bot
आपका साथी