- राजनीति नहीं अब राष्ट्रनीति करुंगा: अमर सिंह

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: राज्यसभा सांसद वरिष्ठ नेता अमर ¨सह ने मकर संक्रांति के मौके पर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 10:29 PM (IST)
- राजनीति नहीं अब राष्ट्रनीति करुंगा: अमर सिंह
- राजनीति नहीं अब राष्ट्रनीति करुंगा: अमर सिंह

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: राज्यसभा सांसद वरिष्ठ नेता अमर ¨सह ने मकर संक्रांति के मौके पर हरिद्वार में गंगा स्नान के बाद विशेष पूजा कर 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफलता की कामना की। बाद में हरकी पैड़ी क्षेत्र के वीआइपी घाट पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव के परिणाम चाहे, जो हो पर इसमें मोदी सरकार और उसकी नीतियों की जीत जरूर होगी। उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन को अपना-अपना वजूद बचाने के लिए मौकापरस्ती भरा कदम बताया। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन ने पूर्व में सपा प्रमुख मुलायम ¨सह के दावे को न सिर्फ झुठलाया है, बल्कि लखनऊ के स्टेट गेस्ट हाऊस कांड में बसपा सुप्रीमो मायावती के मुलायम ¨सह समेत अन्य पर दर्ज कराये गए मुकदमें पर भी सवालिया निशान लगा दिया है। उन्होंने खुद के भाजपा में जाने की चर्चाओं को गलत ठहराते हुए कहा कि वह पिछले 24 साल से सांसद हैं और उन्हें पहचान या किसी पद की लालसा नहीं, राजनीति बहुत कर ली अब राष्ट्रनीति करनी है।

मकर संक्रांति स्नान को बिना किसी पूर्व घोषित कार्यक्रम के मंगलवार को हरिद्वार पहुंचे वरिष्ठ राजनेता अमर ¨सह सपा से खासा नाराज नजर आए। उन्होंने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के लगातार गिरते ग्राफ पर निशाना साधा और कहा कि वर्तमान सपा नेतृत्व फिलवक्त तक इसकी वजह नहीं तलाश सका है, जिसके चलते उसने अपना ग्राफ ठीक करने को बसपा का दामन थामा है, जबकि बसपा ने भी उत्तर प्रदेश में अपनी खिसकती जमीन को बचाने के लिए सपा के साथ गलबहियां की हैं। यह दोनों की मौकापरस्ती मात्र है, कोई वैचारिक समरसता या समानता नहीं है, यह गठबंधन खुद की रक्षा कर ले यही काफी है, भाजपा या नरेंद्र मोदी का यह कुछ नहीं बिगाड़ सकता। उन्होंने सवाल किया कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा प्रमुख मुलायम ¨सह के ऊपर शील और चीरहरण का मुकदमा दर्ज करा रखा है। मामला सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि क्या अखिलेश यादव ने अपने पिता के खिलाफ मायावती के आरोपों को सही मान अपनी सहमति दी है या फिर मायावती ने यह स्वीकार कर लिया है कि उन्होंने मुलायम ¨सह पर गलत आरोप लगाए हैं।

गठबंधन में कांग्रेस को शामिल न किए जाने के बाबत अमर ¨सह ने कहाकि अखिलेश के चाचा और मुलायम ¨सह के छोटे भाई शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी की रीढ़ रहे हैं, अब वे अकेले अपनी नाव 'खे' रहे हैं। ऐसे में शिवपाल और अन्य छोटे-छोटे दल कांग्रेस के साथ आ जाते हैं तो यह गठबंधन उनसे ही मुकाबला नहीं कर पाएगा, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विराट व्यक्तित्व के सामने कैसे टिकेगा। जीएसटी को मोदी सरकार का देश को उपहार बताते हुए कहाकि इसका निर्माण भले ही कांग्रेस के जमाने में हुआ हो पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी पेचदगियों और कठिनाइयों को दूर कर सरल बना लागू किया, देश का इससे भला हो रहा है। कहा कि यह बिलकुल उसी तरह है, जिस तरह की असोम समझौते के बाद हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर राजीव गांधी ने कहा था कि कांग्रेस हारी पर देश जीता। इसी तरह 2019 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की जीत होगी, कहाकि यही वजह है कि वे मकर संक्रांति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की सफलता के लिए मां गंगा से प्रार्थना करने यहां आए हैं। इस मौके पर उनके साथ दक्षिण भारतीय अभिनेता विवेक पंडित, समीर शर्मा, अमित अग्रवाल, आशुतोष शर्मा, दीपक कपूर, श्रवण कुमार चड्डा, राधेश्याम और दीपक कपूर भी उनके साथ मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी