आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने का सच सामने आना अभी बाकी

योग गुरु बाबा रामदेव के करीबी और पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ने का सच सामने आना अभी बाकी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 25 Aug 2019 09:05 AM (IST) Updated:Sun, 25 Aug 2019 01:44 PM (IST)
आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने का सच सामने आना अभी बाकी
आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने का सच सामने आना अभी बाकी

हरिद्वार, जेएनएन। आचार्य बालकृष्ण को अस्पताल से छुट्टी जरूर मिल गई, लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ने का सच सामने आना अभी बाकी है। पतंजलि योगपीठ के प्रमुख बाबा रामदेव इसमें किसी साजिश की आशंका से इन्कार भी नहीं कर रहे हैं। बोले, पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और जरूरत पड़ी तो मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

शनिवार को आचार्य बालकृष्ण के एम्स से डिस्चार्ज होने के अवसर पर योग गुरु बाबा रामदेव ने इस मसले पर मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि आचार्य बालकृष्ण अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। निश्चित रूप से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर एक भक्त द्वारा दिया गया पेड़ा खाने के बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ी थी। मगर, भक्त ने यह पेड़ा जानबूझकर दिया या भूलवश, यह कह पाना अभी संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि आचार्य बालकृष्ण की सभी तरह की चिकित्सा जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में जो भी सामने आएगा, उसके अनुसार ही अगली कार्रवाई की जाएगी। बाबा रामदेव ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि यह किसी साजिश का नतीजा है तो जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। आचार्य बालकृष्ण को जो पदार्थ दिया गया है, उसके बाद उन्होंने जो उल्टी की, दोनों के नमूनों की जांच कराई जा रही है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद जरूरत पड़ी तो मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। आचार्य को पेड़ा खिलाने वाले शख्स की पहचान संबंधी सवाल पर वह चुप्पी साध गए।

मीडिया कर्मियों के मोबाइल ले लिए: आचार्य की अस्पताल से छुट्टी होने की खबर के बाद उनके शुभचिंतकों व मीडियाकर्मियों का जमावड़ा दिव्य योग मंदिर में लग गया। आचार्य बालकृष्ण के गाड़ी से उतरने के दौरान निजी सुरक्षाकर्मियों व आश्रम के स्वयंसेवकों ने मीडियाकर्मियों के कैमरे बंद करा दिए। उनसे मोबाइल ले लिए गए और आचार्य बालकृष्ण की फोटो और वीडियो बनाने से रोक दिया गया। हालांकि उनके अंदर चले जाने के करीब 20 मिनट बाद स्वामी रामदेव खुद बाहर आकर मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए।

संतों ने जाना बालकृष्ण का हाल

संतों ने पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण का हाल जाना। अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत अविचल दास, बाबा बलराम दास हठयोगी, चेतन ज्योति आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी ऋषिश्वरानंद, जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद के शिष्य स्वामी रामानंद, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि, शिवम महंत, पार्षद महावीर वशिष्ठ आदि ने आचार्य बालकृष्ण का हाल जाना। संतों ने कहा कि आचार्य बालकृष्ण की तबियत बिगड़ने से धर्मनगरी के संत चिंतित हैं। उन्होंने मां गंगा से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

कई संतों को दिया गया जहर

बाबा रामदेव ने कहा कि स्वामी दयानंद सरस्वती को 10 बार विष देकर मारने का प्रयास किया गया। ऐसे बहुत से महापुरुष हुए हैं, जिनके साथ ऐसा हुआ है। लेकिन आचार्य बालकृष्ण के साथ हुई दुर्घटना के पीछे कौन है, इसका जरूर पता लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, एम्स ऋषिकेश में भर्ती

बाहरी सामान खाने से करेंगे परहेज

बाबा रामदेव ने कहा इस घटना के बाद ज्यादा सचेत हो गए हैं। बाहर के खाने को लेकर उनका आचार्य बालकृष्ण से विमर्श हुआ है। सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई भी व्यक्ति कितनी भी श्रद्धा से कोई प्रसाद या घर से बनी वस्तु लेकर आए, उसको बिना जांच पड़ताल के ग्रहण न किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के इस आपदाग्रस्त गांव से नहीं हो पाया गर्भवती का हेली रेस्क्यू, मौसम बना बाधक

chat bot
आपका साथी