मूल विद्यालयों के लिए कार्यमुक्त होंगे 50 शिक्षक

विभिन्न जिलों से आए 50 शिक्षकों को उनके मूल विद्यालयों के लिए कार्यमुक्त किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 06:37 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 06:37 PM (IST)
मूल विद्यालयों के लिए कार्यमुक्त होंगे 50 शिक्षक
मूल विद्यालयों के लिए कार्यमुक्त होंगे 50 शिक्षक

संवाद सहयोगी, रुड़की: विभिन्न जिलों से आए 50 शिक्षकों को उनके मूल विद्यालयों के लिए कार्यमुक्त किया जाएगा। इसके लिए जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ने मुख्य शिक्षाधिकारी को पत्र लिखा है। जल्द ही ये शिक्षक मूल विद्यालयों के लिए कार्यमुक्त हो सकते हैं।

जिला शिक्षाधिकारी बेसिक हरिद्वार ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने बताया कि तीन वर्ष पहले विभिन्न जिलों से व्यवस्था पर लगभग 50 शिक्षकों का स्थानांतरण हरिद्वार जिले में किया गया था। इन शिक्षकों को तीन साल से अधिक समय हो चुका है। वो लगातार मूल विद्यालयों में उन्हें भेजने की मांग कर रहे थे। इसके चलते इन शिक्षकों को मूल विद्यालय में भेजे जाने के लिए मुख्य शिक्षाधिकारी हरिद्वार को पत्र लिखा गया है ताकि उन्हें कार्यमुक्त कर उनके जिले के मूल विद्यालयों में भेजा जा सके।

सीईओ ने मूल्यांकन की प्रगति का लिया जायजा: मुख्य शिक्षाधिकारी हरिद्वार ने सोमवार को राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचकर बोर्ड की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य का जायजा लिया। उन्होंने मूल्यांकन कार्य कर रहे शिक्षकों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों को मूल्यांकन संबंधी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही मूल्यांकन कार्य को बेहद ध्यान से करने और निर्धारित समय तक पूरा करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी