मोबाइल फोन पर आई कॉल, सर्राफा कारोबारी से मांगी 50 लाख की रंगदारी

कनखल के एक सर्राफा कारोबारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। कारोबारी के मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल करते हुए रंगदारी की मांग की गई है।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 02:35 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 02:35 PM (IST)
मोबाइल फोन पर आई कॉल, सर्राफा कारोबारी से मांगी 50 लाख की रंगदारी
मोबाइल फोन पर आई कॉल, सर्राफा कारोबारी से मांगी 50 लाख की रंगदारी

हरिद्वार, जेएनएन। कनखल के एक सर्राफा कारोबारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। कारोबारी के मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल करते हुए रंगदारी की मांग की गई है। रकम ना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। पुलिस ने कारोबारी की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मोबाइल नंबर के आधार पर रंगदारी मांगने वाले की तलाश की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक विष्णु गार्डन कनखल निवासी प्रदीप कुमार शर्मा का सर्राफा का कारोबार है। कनखल में ही उनकी सर्राफा की दुकान है। उन्होंने कनखल थाने में तहरीर देकर बताया कि सोमवार को उनके मोबाइल पर एक कॉल आई थी। बाद में उसी नम्बर से मोबाइल पर मैसेज भी किए गए। 

इसमें उनसे 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। रकम ना देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी गई है। कारोबारी पर दो साल पहले भी हमला हो चुका है। उस दौरान पुलिस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ बदमाशों को गिरफ्तार कर लूट के प्रयास के तौर पर मामले का पटाक्षेप किया था। 

अब एक बार फिर 50 लाख की रंगदारी मांगने और रकम ना देने पर जान से मारने की धमकी मिलने से कारोबारी का परिवार टेंशन में आ गया है। उन्होंने पुलिस से कार्रवाई के साथ-साथ जान माल की सुरक्षा की मांग भी की है। पुलिस ने प्रदीप शर्मा की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि जिस नंबर से कॉल आई है, उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही रंगदारी मांगने वाले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिमाचल के चालक की संदिग्ध हालात में मौत

हिमाचल प्रदेश से सामान लेकर हरिद्वार आए एक लोडर चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस ने उसकी शिनाख्त गुलजार 40 वर्ष पुत्र शमशेर निवासी ग्राम बिलवाली थाना बद्दी जिला सोलन हिमाचल प्रदेश के रूप में की है। प्रथम दृष्टया हार्ट अटैक से मौत होना माना जा रहा है। सिडकुल थानाध्यक्ष देवराज शर्मा ने बताया कि चालक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत का सही कारण पता चल पाएगा।

यह भी पढ़ें: दून से किया कारोबारी का अपहरण, खतौली में पकड़े गए आरोपित

यह भी पढ़ें: घर में सो रही किशोरी का किया अपहरण, बेहोशी की हालत में मिली

यह भी पढ़ें: मां से लिपटकर रोने लगी महिला चिकित्सक के घर से बरामद बच्ची

chat bot
आपका साथी