.मोंट फोर्ट के 15 छात्र जूनियर ट्रैफिक फोर्स में चयनित

यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के अभियान में यातायात पुलिस ने लक्सर मोंटफोर्ट चिल्ड्रन एकेडमी के 15 छात्रों को जूनियर ट्रैफिक फोर्स में शामिल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 08:05 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 08:05 PM (IST)
.मोंट फोर्ट के 15 छात्र जूनियर ट्रैफिक फोर्स में चयनित
.मोंट फोर्ट के 15 छात्र जूनियर ट्रैफिक फोर्स में चयनित

संवाद सूत्र, लक्सर: यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के अभियान में यातायात पुलिस ने लक्सर मोंटफोर्ट चिल्ड्रन एकेडमी के 15 छात्रों को जूनियर ट्रैफिक फोर्स में शामिल किया है। वार्षिक परीक्षा के बाद विभाग इन्हें विशेष प्रशिक्षण देगा।

यातायात नियमों के प्रति आम आदमी को जागरूक करने को लेकर यातायात पुलिस अब स्कूली बच्चों को भी अभियान में शामिल कर रही है। फिलहाल विभाग ने इसमें जिले के कुल छह स्कूलों को चयनित किया है। अभियान में लक्सर के मोंटफोर्ट चिल्ड्रन एकेडमी के 15 छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया है। इनमें सागर, नीरज, अविनाश, दिव्यांश, नवदीप, कुमार, जसमीत कौर, तनु पांडे, शटल, पूनम, कार्तिक, आंचल, पलक, शिवानी और रितिका शामिल हैं। शनिवार को रुड़की के यातायात निरीक्षक बिपेंद्र ¨सह, लक्सर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र ¨सह नेगी ने स्कूल पहुंचकर इन सभी छात्र-छात्राओं को डीजीपी की ओर से जारी किए गए परिचय पत्र सौंपे और विभाग की विशेष कैप भी उनके दिए। लक्सर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र ¨सह नेगी ने कहा कि जागरूकता के अलावा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने का कोई दूसरा कारगर तरीका नहीं है। यातायात निरीक्षक बीपेंद्र ¨सह ने बताया कि सभी छह स्कूलों के छात्र-छात्राओं को वार्षिक परीक्षाओं के बाद यातायात विभाग 15 दिन का प्रशिक्षण देगा, इसके बाद उनकी प्रशिक्षण संबंधी परीक्षा भी होगी। परीक्षा पास करने वाले छात्र-छात्राओं को जागरूकता की मुहिम का सक्रिय हिस्सा बनाया जाएगा। इस मौके पर कोतवाली के एसएसआइ रनवीर ¨सह चौहान, दारोगा प्रकाश चंद, मनोज सिरोला, स्कूल की ¨प्रसिपल कुसुम देवी प्रबंधक जसवीर ¨सह बसेड़ा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी