पीएम मोदी व अमित शाह करेंगे चार रैली

जागरण संवाददाता, रुड़की: दो दिवसीय भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के समापन पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट

By Edited By: Publish:Tue, 04 Oct 2016 08:53 PM (IST) Updated:Tue, 04 Oct 2016 08:53 PM (IST)
पीएम मोदी व अमित शाह करेंगे चार रैली

जागरण संवाददाता, रुड़की: दो दिवसीय भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के समापन पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि मिशन 2017 के लिए उत्तराखंड के दोनों मंडलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो-दो रैली करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी को सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट नहीं किया जाएगा। जिस प्रदेश की जैसी राजनैतिक स्थिति होती है, उसी अनुरूप चेहरा प्रोजेक्ट किया जाता है। एक सवाल के जवाब में चुटकी लेते हुए कहा कि उत्तराखंड प्रदेश में चार सीएम, छह प्रदेश अध्यक्ष और इतने ही शीर्ष नेता हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि सामान्यतया प्रदेश कार्यसमिति प्रत्येक तीन माह में होती है लेकिन आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए अब कोई कार्यसमिति नहीं होगी। कार्यसमिति में लिए निर्णय और अन्य विषयों को लेकर ही पदाधिकारी जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की दोनों मंडलों में दो-दो रैली कराने की भी योजना है। कोशिश रहेगी कि हर संसदीय क्षेत्र में एक रैली हो। भाजपा के मूलमंत्र और केंद्र की उपलब्धियों के साथ भ्रष्ट और निकम्मी सरकार को रसातल में पहुंचाया जाएगा। विकास बनाम भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव होगा। कहा, 'खाता न बही हरीश रावत जो कहे वही सही' यह लोकतंत्र में नहीं चलेगा। प्रेस वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना ¨सह चौहान, वीरेंद्र ¨सह बिष्ट भी मौजूद थे।

बूथस्तरीय छह कार्यक्रम होंगे

रुड़की: प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र में संगठन महामंत्री संजय कुमार ने बूथस्तरीय कार्यक्रमों के साथ पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। बूथ की मजबूती पर जोर देते हुए उन्होंने बूथ स्तरीय साल भर के कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि छह कार्यक्रम होंगे। इनमें चार केंद्र और दो प्रदेशस्तरीय होंगे। छह अप्रैल को पार्टी स्थापना दिवस, 23 जून को पंडित श्याम प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस, 16 और 17 जुलाई को गौरा देवी सम्मान दिवस के रूप में हरेला पर्व, 25 सितंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती, नौ नवंबर को प्रदेश स्थापना दिवस और छह दिसंबर को डॉ. भीम राव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जाएगा।

आगामी कार्यक्रमों में जवाब दो हिसाब दो, दलित सम्मेलन, जिला नवीन मतदाता अभियान, सेना सम्मान कार्यक्रम, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती विस्तार वर्ष, परिवर्तन यात्रा आदि शामिल है।

संगठन महामंत्री ने बताया कि जवाब दो हिसाब दो के तहत 11 से 25 अक्टूबर तक प्रत्येक विस में पद यात्रा निकाली जाएगी। स्टिंग ऑपरेशन की सीडी भी दिखाई जाएगी। पांच से 25 अक्टूबर तक प्रत्येक विधानसभा में दलित सम्मेलन का आयोजन होगा। सम्मेलन की शुरुआत पांच अक्टूबर को कोटद्वार से होगी। 11 से 20 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले सेना सम्मान कार्यक्रम की जिम्मेदार युवा मोर्चा को दी गई है। इसमें सैनिक सम्मेलन होंगे। यह कार्यक्रम मंडल स्तर पर विजयदशमी से शुरू होगा। एक अक्टूबर से नये वोटर बनाने का कार्य भी शुरू हो गया है। बताया कि दस लाख नये मतदाता बने हैं। इन्हें मतदान की कीमत भी बताई जाएगी। परिवर्तन यात्रा राज्य स्थापना दिवस पर नौ नवंबर से होगी।

chat bot
आपका साथी