चुडि़याला फाटक से 48 घंटे बाद भी नहीं हटी मालगाड़ी

जागरण संवाददाता, रुड़की: चुडि़याला रेलवे स्टेशन की फाटक पर दूसरे दिन भी मालगाड़ी खड़ी रही। जिससे इस रेल

By Edited By: Publish:Mon, 30 Nov 2015 08:24 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2015 08:24 PM (IST)
चुडि़याला फाटक से 48 घंटे बाद भी नहीं हटी मालगाड़ी

जागरण संवाददाता, रुड़की: चुडि़याला रेलवे स्टेशन की फाटक पर दूसरे दिन भी मालगाड़ी खड़ी रही। जिससे इस रेलवे फाटक से गुजरने वाले लोगों को तीन किमी की ज्यादा दूरी तय करनी पड़ी। सबसे अधिक परेशानी गन्ना किसानों, छात्र-छात्राओं और औद्योगिक इकाइयों में काम करने वालों को उठानी पड़ी। फाटक से मालगाड़ी कब हटेगी, इसके बारे में रेलवे के अधिकारी कुछ भी जानकारी नहीं दे पा रहे हैं।

शनिवार की रात को दिल्ली से एक मालगाड़ी रुड़की रेलवे स्टेशन पर आना था। रात्रि साढे़ 11 बजे यह मालगाड़ी चुडि़याला रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। रुड़की स्टेशन पर माल गोदाम का रेलवे ट्रैक खाली न होने की वजह से इस मालगाड़ी को चुड़ियाला रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया। यह मालगाड़ी स्टेशन के पूरे प्लेटफार्म से लेकर फाटक से भी आगे तक जाकर खड़ी हो गई है। इससे रेलवे फाटक पर आवागमन बंद पड़ा हुआ है। सोमवार को भी इस मालगाड़ी को रेलवे फाटक से नहीं हटाया गया है। ऐसे में भलस्वागाज और चुड़ियाला के इंटर व डिग्री कॉलेज में जाने वाले छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। साथ ही सहारनपुर क्षेत्र से भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र में नौकरी करने वाले फैक्ट्री कर्मियों व कारोबारियों को भी दिक्कतें हुई। चुडि़याला रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक के दोनों और गन्ना कोल्हू है। ऐसे में किसानों को 100 मीटर पार जाने के लिए तीन किमी की दूरी तय कर जानी पड़ी। दूसरी ओर रुड़की स्टेशन अधीक्षक एसके वर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम से मैसेज मिलने के बाद ही यह मालगाड़ी चालू हो पाएगी।

बुजुर्ग घायल

फक्करेड़ा गांव निवासी बुजुर्ग जीवनराम सोमवार की दोपहर को इस बंद फाटक पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से गुजर रहा था, अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और वह गिर गया। जिससे उसको काफी चोट आई है। उसे एक निजी अस्पताल में उपचार दिलाया गया है।

chat bot
आपका साथी