तीन दुकानों में सेंध, लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बदमाशों ने दो सौ मीटर परिधि में तीन दुकानों मे

By Edited By: Publish:Sun, 30 Aug 2015 08:20 PM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2015 08:20 PM (IST)
तीन दुकानों में सेंध, लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बदमाशों ने दो सौ मीटर परिधि में तीन दुकानों में सेंध लगाकर लाखों की नकदी उड़ा ली। जिन जगहों पर यह घटनाएं हुई, वहां गश्त के लिए बकायदा पुलिस पिकेट भी हैं। चोर सीसीटीवी कैमरे में आए हैं। तीनों घटनाओं में पुलिस को तहरीर दी गई, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

पुलिस के रात्रि गश्त के दावों की हवा निकालते हुए बीती रात चोरों ने एक ही क्षेत्र में तीन दुकानों पर सेंध लगा दी। पहली घटना भगत ¨सह चौक के पास लिवाइस शोरूम में हुई। चोरों ने यहां रात के समय जैक लगाकर शटर उठाया और अलमारी में रखी दो लाख रुपये की नकदी गायब कर दी। शोरूम में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिसमें चोर नजर आ रहे हैं। भगत ¨सह चौक रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इससे कुछ दूरी पर ज्वालापुर कोतवाली का क्षेत्र शुरू हो जाता है।

पहली दुकान में सेंध लगाने के बाद पुलिस के बेखौफ चोर करीब पचास मीटर दूर अमर साइकिल स्टोर पर पहुंचे। यहां भी जैक लगकर शटर तोड़ा गया। यहां अलमारी में दो हजार रुपये की नकदी रखी थी। इसे चोरों में उठा लिया। इसके बाद भी चोर नहीं रुके और यहां से करीब डेढ़ सौ मीटर आगे यश शूज में सेंध लगा दी। यश शूज में भी वारदात के लिए पुराना तरीका अपनाया गया। जैक से शटर उठाकर चोर अंदर घुसे। यहां अलमारी में रखी पचास हजार की नकदी व पांच जोड़ी जूते चोर कर दिए गए। पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस ने मौका मुआयना भी किया। लेकिन अब तक मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया है।

सीसीटीवी फुटेज में आए चोर

चोरी की वारदात एक ही गिरोह ने अंजाम दी। सीसीटीवी फुटेज में आ रहा है कि चोर कार से आए। कुछ कार में रहे, जबकि जैक लगाने के बाद एक अंदर गया। चोरों के निशाने पर नकदी ही थी।

पुलिस कर्मियों को भनक तक नहीं

जिस इलाके में चोरी की तीन घटनाएं हुई, उसके पास चंद्राचार्य चौक पर पुलिस पिकेट हैं, जहां चौबीस घंटे पुलिस कर्मी तैनात रहते हैं। लेकिन उन्हें चोरी की भनक तक नहीं लगी। सुबह दुकान स्वामियों के आने के बाद इसका पता लग पाया।

सीसीटीवी फुटेज से कुछ जानकारी मिली है। चोरों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द घटना का खुलासा होगा।

राजेश भट्ट, सीओ सदर

chat bot
आपका साथी