विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों ठगे

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। श

By Edited By: Publish:Sat, 23 May 2015 08:12 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2015 08:12 PM (IST)
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों ठगे

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। शिकायत पर नगर कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी कोटद्वार एवं देहरादून के रहने वाले हैं।

भाकरा कुल बागेश्वर निवासी संतोष जोशी पिछले माह अप्रैल में हरिद्वार आया था। संतोष को ऋषिकुल मैदान के समीप तीन युवक प्रमेश चमोला निवासी कोटद्वार एवं सतीश एवं मनीष रावत निवासी अंबीवाला, देहरादून मिले। आरोप है कि तीनों ने संतोष को बताया कि वह विदेश में नौकरी दिलाने का काम करते हैं। अगर वह चाहे तो उसकी भी नौकरी लग सकती है। इसके लिए आरोपियों ने उससे साठ हजार रुपये की मांग की। संतोष ने उन्हें साठ हजार रुपये की रकम दे दी। कई दिन तक संतोष आरोपियों के संपर्क में रहा, लेकिन नौकरी नहीं लगी। संतोष ने आरोपियों से रुपये लौटाने की बात कही तो वह जान से मारने की धमकी देने लगे।

इसके बाद संतोष ने प्रकरण की जानकारी परिजनों और पुलिस को दी। संतोष ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि तीनों आरोपी नैनीताल, हल्द्वानी, कोटद्वार, हरिद्वार में कई लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों हड़प चुके हैं। कोतवाली निरीक्षक महेंद्र ¨सह नेगी ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों के पतों की तसदीक की जा रही है और जल्दी ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी