किशोर समेत दो में स्वाइन फ्लू के लक्षण

जागरण संवाददाता, रुड़की: साउथ सिविल लाइंस निवासी एक युवक एवं सालियर गांव निवासी एक सोलह वर्षीय किशोर

By Edited By: Publish:Fri, 27 Feb 2015 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 05:50 PM (IST)
किशोर समेत दो में स्वाइन फ्लू के लक्षण

जागरण संवाददाता, रुड़की: साउथ सिविल लाइंस निवासी एक युवक एवं सालियर गांव निवासी एक सोलह वर्षीय किशोर में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। दोनों का रुड़की सिविल अस्पताल में सैंपल लिया गया है। सैंपल को जांच के लिए दिल्ली स्थित लैब भेजा गया है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक साउथ सिविल लाइंस निवासी एक युवक एवं सालियर गांव निवासी एक किशोर का रुड़की के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है, दोनों में चिकित्सकों को स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दिए। चिकित्सक ने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को सिविल अस्पताल रुड़की के आइसोलेशन वार्ड में जाने की सलाह दी। सिविल अस्पताल के लैब टेक्नीशियन ने दोनों के सैंपल लेकर उन्हें परीक्षण के लिए दिल्ली स्थित प्रयोगशाला को भेज दिया है। अस्पताल में दो लोगों के स्वाइन फ्लू के सैंपल लेने के बाद से अस्पताल के चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी भी डरे हुए हैं।

बढ़ रहे खांसी-जुकाम के मरीज

बदलते मौसम के चलते सिविल अस्पताल रुड़की में लगातार खांसी, जुकाम एवं वायरल इंफेक्शन से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इससे अस्पताल के डॉक्टरों की चिंता भी बढ़ी हुई है। ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. टी. खान ने बताया कि दो दिन से तापमान गिरने की वजह से सर्दी, जुकाम के पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ी हैं।

chat bot
आपका साथी