एक सप्ताह में वसूले 20 लाख,150 कनेक्शन काटे

संवाद सूत्र, लक्सर: ऊर्जा निगम ने बकाया वसूली अभियान तेज कर दिया है। बीते एक सप्ताह में निगम की टीम

By Edited By: Publish:Wed, 28 Jan 2015 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jan 2015 07:23 PM (IST)
एक सप्ताह में वसूले 20 लाख,150 कनेक्शन काटे

संवाद सूत्र, लक्सर: ऊर्जा निगम ने बकाया वसूली अभियान तेज कर दिया है। बीते एक सप्ताह में निगम की टीम ने 150 बकायेदारों के कनेक्शन काटे हैं। इस दौरान 20 लाख रुपये की वसूली भी की गई।

गौरतलब है कि गन्ना बकाया भुगतान न होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र में किसान विद्युत बिलों का भुगतान नहीं कर रहे थे। किसानों की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए ऊर्जा निगम भी ग्रामीण क्षेत्र में बकायेदारों पर नरमी बरत रहा था। पर अब गन्ना बकाया भुगतान होने के बाद ऊर्जा निगम ने भी बकायेदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। निगम ने बीते एक सप्ताह से बकाया बिलों की वसूली का अभियान चला रखा है। अभियान के तहत लंबे समय से विद्युत बिल का भुगतान न करने वाले 10 हजार रुपये से अधिक के बकायेदारों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। बुधवार को एसडीओ अंजीव कुमार राणा के नेतृत्व में विभाग के अवर अभियंता ने टीम के साथ नगर में अभियान चलाया। इस दौरान दो दर्जन से अधिक बकायेदारों के कनेक्शन काट दिए गए। निगम की कार्रवाई से बकायेदारों में हड़कंप मच गया। एसडीओ अंजिव राणा ने बताया कि अभियान के तहत एक सप्ताह में 150 बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए हैं। इस दौरान 20 लाख की वसूली की गई। उन्होंने बताया कि जनवरी माह में टीम ने 50 लाख रुपये की बकाया वसूली अब तक कर ली है।

तहसील पर 47 लाख बकाया

लक्सर: ऊर्जा निगम के अधिकारी एक ओर जहां 10 हजार रुपये से अधिक के बकाया पर कनेक्शन काट रहा हैं वहीं लक्सर तहसील भवन पर निगम का 47 लाख रुपये का बिल भुगतान बकाया है। यहां निगम की कार्रवाई केवल नोटिस भेजने तक सीमित है।

chat bot
आपका साथी