सहायक लेखाकार की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे देखें

सहायक लेखाकार की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी सूचना टंकण परीक्षा के बाद आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 02 Oct 2018 02:09 PM (IST) Updated:Tue, 02 Oct 2018 02:09 PM (IST)
सहायक लेखाकार की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे देखें
सहायक लेखाकार की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे देखें

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक लेखाकार की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। यह परीक्षा 13 मई को 142 पदों के लिए आयोजित की गई थी। जिसमें 4840 अभ्यर्थी सम्मलित हुए थे। 

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि औपबंधिक रूप से इन अभ्यर्थियों का चयन टंकण परीक्षा के लिए हुआ है। चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन के लिए सूचना टंकण परीक्षा के बाद आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं। टंकण परीक्षा एक और दो नवंबर को प्रस्तावित है। जिसके प्रवेश पत्र 15 अक्टूबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे। जिस किसी अभ्यर्थी ने परीक्षा दी, लेकिन परीक्षाफल आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित नहीं हुआ है, वह आठ अक्टूबर तक विवि की ई-मेल स्वयं कार्यालय आकर आपत्ति दाखिल कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थी आपत्ति के साथ अपना परीक्षा आवेदन पत्र भी संलग्न करें। 

कनिष्ठ सहायक के लिए टंकण परीक्षा 10 को

कनिष्ठ सहायक व समान अर्हता वाले पदों के लिए टंकण परीक्षा 10 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इसके लिए नंदा की चौकी स्थित ऐकेडमी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। टंकण परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने छह मई को कनिष्ठ सहायक व समान अर्हता वाले पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। इस लिखित परीक्षा का परिणाम आयोग ने 19 सितंबर को घोषित किया था। सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से अपलोड कर सकते हैं। 

त्रुटि सुधार का मौका 

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि वर्तमान में विभिन्न विज्ञापन व पद कोड को क्लब कर परीक्षाएं कराई जा रही हैं। अक्टूबर व नवंबर में प्रस्तावित लिखित परीक्षाओं में भी विभिन्न विज्ञापनों व पद कोड को क्लब किया गया है। इसके लिए अभ्यर्थियों ने अलग-अलग आवेदन पत्र भरे हैं, तो दोनों आवेदन में भिन्नता के कारण एक से अधिक प्रवेश पत्र जारी हो सकते हैं। इससे परिणाम में भी कठिनाई आती है। जिसे दूर करने के लिए त्रुटि सुधार का लिंक खोला गया है। यह लिंक आगामी आठ अक्टूबर तक खुला रहेगा। नाम, पिता का नाम और जन्म तिथि संबंधित प्रविष्टियां महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इन्हीं के आधार पर प्रवेश पत्र जारी होते हैं। इन्हें अभ्यर्थी हाईस्कूल के प्रमाण पत्रों के अनुरूप संशोधित कर लें। 

यह भी पढ़ें: फिर नए विवाद में घिरा आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जानिए

यह भी पढें: आयुष-यूजी में दाखिले की ख्वाहिश रखने वालों का झटका, जानिए 

chat bot
आपका साथी