VIDEO : बदरीनाथ, केदारनाथ में हिमपात, उत्‍तराखंड में बढ़ी ठंडक

उत्तर भारत के अन्य राज्यों की भांति उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। सूबे में उमड़े मेघों ने बदरीनाथ और गंगोत्री में बर्फबारी दे डाली, जबकि गढ़वाल व कुमाऊं मंडलों में लगभग सभी हिस्सों में कहीं बूंदाबांदी हुई तो कहीं हल्की फुहारें पड़ी।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2015 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2015 10:25 PM (IST)
VIDEO : बदरीनाथ, केदारनाथ में हिमपात, उत्‍तराखंड में बढ़ी ठंडक

देहरादून। उत्तर भारत के अन्य राज्यों की भांति उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। सूबे में उमड़े मेघों ने बदरीनाथ और गंगोत्री में बर्फबारी दे डाली, जबकि गढ़वाल व कुमाऊं मंडलों में लगभग सभी हिस्सों में कहीं बूंदाबांदी हुई तो कहीं हल्की फुहारें पड़ी। इसके चलते राज्य में ठंडक में इजाफा हो गया है। उधर, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कल भी मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा।
मौसम ने करवट बदली तो आसमान में बदरा उमड़ आए और आज शाम को बदरीनाथ, केदारनाथ और दोपहर में गंगोत्री की पहाडिय़ों पर हल्की बर्फबारी हुई। यही नहीं, गढ़वाल और कुमाऊं दोनों मंडलों में लगभग सभी वर्षा हुई। वहीं पिथौरागढ़ में हल्की बर्फबारी भी हुई। इसके चलते पर्वतीय इलाकों में ठिठुरन का अहसास होने लगा है, तो मैदानी इलाकों में भी ठंडक बढ़ गई है। उधर, मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है।
पढ़ें-बदरीनाथ और हेमकुंड साहिब की चोटियों में बर्फबारी

chat bot
आपका साथी