ननकाना साहिब में पथराव के विरोध में विभिन्न संगठनों का पाक के खिलाफ प्रदर्शन

पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब में हुए पथराव के विरोध में विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का पुतला दहन किया।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 07 Jan 2020 01:14 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2020 01:14 PM (IST)
ननकाना साहिब में पथराव के विरोध में विभिन्न संगठनों का पाक के खिलाफ प्रदर्शन
ननकाना साहिब में पथराव के विरोध में विभिन्न संगठनों का पाक के खिलाफ प्रदर्शन

देहरादून, जेएनएन। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब में हुए पथराव के विरोध में विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का पुतला दहन किया।  

दून के गांधी पार्क के बाहर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पाकित्सान का पुतला जलाया। प्रदर्शन के दौरान वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद बाधवा ने कहा कि दूसरों के टुकड़ों पर पलने वाले पाकिस्तान जैसे देश को दुनिया के नक्शे से मिटाने में हिन्दुस्तान को एक भी दिन का समय नहीं लगेगा। धार्मिक स्थल को निशाना बनाने से पाकिस्तान जैसे देश की हताशा सामने आ गई है। 

महानगर अध्यक्ष जीतू रंधावा ने कहा कि ऐसे मौके पर सभी धर्मों के लोगों को एकजुट होकर पाकिस्तान को ईंट का जवाब पत्थर से देना चाहिए। इस मौके पर उदय सिंह राजपूत, मीनू धीमान, सुखपाल सिंह, बिमल चौधरी, गणेश उनियाल, संदीप खत्री आदि मौजूद रहे। 

गुरुद्वारे पर हमले की निंदा की

देहरा ग्राम्य विकास समिति के सदस्यों ने पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर हुए हमले की निंदा की। समिति के कांवली स्थित सामूहिक मिलन केंद्र में आयोजित आमसभा में समिति के सदस्यों ने रोष जताते हुए कहा कि पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब में की गई तोड़फोड़ सिखों पर अत्याचार है। 

अपनी इस करतूत से  पाकिस्तान दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है। इसके साथ ही समिति के सदस्यों ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करते हुए कहा कि यह उन प्रताडि़त शरणार्थियों के हित में है जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में सामान्य जीवन नहीं जी सके। इस दौरान ओपीएस राठौर, पीएन सेमवाल, मदन सैनी, तेजपाल सैनी, विजेंद्र सेमवाल, रणजीत सेमवाल, मदन सैनी आदि मौजूद रहे। 

मसूरी में पाकिस्तान का पुतला दहन किया

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले के विरोध में सिख समाज के लोगों ने पाकिस्तान का पुतला दहन किया। कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष जसबीर कौर के नेतृत्व में गांधी चौक पर प्रदर्शन कर पाकिस्तान का पुतला दहन किया गया। 

यह भी पढ़ें: जेएनयू में छात्रों से मारपीट पर दून में उबाल, केंद्र सरकार का पुतला फूंका Dehradun News

गुस्साए सिख समाज के लोगों ने सिख युवक की हत्या और ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले के विरोध में पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। समाज से जुड़े लोगों ने कहा कि इस तरह की घटना निंदनीय है। उन्होंने युवक की हत्या और गुरुद्वारे पर हमला करने वालों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान इंद्रजीत सिंह टोनी, भूपेंद्र सिंह, हरमीत सिंह आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: प्रदेश में तीसरी ताकत के रूप में उभरेगी शिवसेना: गौरव कुमार

chat bot
आपका साथी