विश्व चैंपियन सिंधु के स्वर्ण से उत्तराखंड के खेल प्रेमी गदगद Dehradun News

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु की उपलब्धि पर उत्तराखंड के शटलरों व प्रशिक्षकों में खुशी की लहर है। मैच के दौरान उनकी निगाह टीवी पर लगी रही।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 09:44 AM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 09:44 AM (IST)
विश्व चैंपियन सिंधु के स्वर्ण से उत्तराखंड के खेल प्रेमी गदगद Dehradun News
विश्व चैंपियन सिंधु के स्वर्ण से उत्तराखंड के खेल प्रेमी गदगद Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इतिहास रचते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। सिंधु की इस उपलब्धि पर उत्तराखंड के शटलरों व प्रशिक्षकों में खुशी की लहर है। सिंधु के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए उत्तराखंड के बैडमिंटन खिलाड़ियों की निगाहें मैच के दौरान टीवी पर टिकी रहीं।

पीवी सिंधु वर्ल्ड  चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में अपनी जापानी प्रतिद्वंद्वी आकुहारा नोजोमी को हराकर इतिहास रचा है। 

सिंधु की इस उपलब्धि पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के संरक्षक अशोक कुमार, अध्यक्ष अलकनंदा अशोक, उपाध्यक्ष बीएस मनकोटि ने शुभकामनाएं दी है। सिंधु की इस उपलब्धि पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी एसके पटेट ने कहा कि सिंधु ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया, उन्होंने प्रतिद्वंद्वी को वापसी करने का ही मौका नहीं दिया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में घरेलू सत्र के लिए बीसीसीआइ ने मांगा तैयारियों का ब्योरा

बैडमिंटन कोच दीपक रावत ने कहा कि उनकी जीत भारतीय बैडमिंटन के लिए यादगार बन गई। सिंधु ने भारतीय बैडमिंटन को नए युग में ला दिया है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रिंस ने पीवी सिंधु को विश्व चैंपियन बनने पर बधाई देते हुए कहा कि सिंधु ने इतिहास रच भारतीय बैडमिंटन को गौरवान्वित किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में पुरुष सीनियर क्रिकेट टीम चयन को सभी जिलों में होंगे ट्रायल

chat bot
आपका साथी