एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उत्तराखंड ने जीते एक गोल्ड समेत छह मेडल

35वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तीसरे दिन भी उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और एक स्वर्ण और छह रजत जीते।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 05 Nov 2019 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 09:47 AM (IST)
एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उत्तराखंड ने जीते एक गोल्ड समेत छह मेडल
एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उत्तराखंड ने जीते एक गोल्ड समेत छह मेडल

देहरादून, जेएनएन। 35वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तीसरे दिन भी उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और एक स्वर्ण और छह रजत जीते। चैंपियनशिप में अभी तक उत्तराखंड के एथलीट्स दो स्वर्ण समेत दस मेडल अपने नाम कर चुके हैं।

35वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन दो नवंबर से छह नवंबर तक आचार्य नागार्जुन विश्वविद्यालय मंगलागिरी गुंटूर, आंध्र प्रदेश में चल रहा है। चैंपियनशिप के तीसरे दिन सोमवार को उत्तराखंड के एथलीट्स ने छह मेडल जीते हैं। अंडर 14 बालक वर्ग के शॉटपुट में साहिब सलवान ने स्वर्ण पदक जीता। बालिका अंडर-20 वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में उत्तराखंड की राधा ने चार मिनट 31 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक जीता। अंडर-16 बालक वर्ग की 5000 मीटर रेस वॉकिंग में अंशुल ढौंडियाल ने रजत पदक जीता। 

अंशुल ने 21 मिनट 16 सेकेंड में रेस पूरी की। उत्तराखंड को तीसरा रजत पदक 10 हजार मीटर वॉक रेस में मिला। अंडर-18 बालक वर्ग की 10 हजार मीटर वॉकिंग रेस में परमजीत सिंह ने 43 मिनट 51 सेकेंड का समय निकालकर रजत पदक जीता। इसके साथ ही अनिकेश ने बालक वर्ग के चक्का फेंक प्रतियोगिता में रजत पदक जीता। इसके अलावा अंडर 18 बालक वर्ग की ट्रिपल जंप में राकेश रोशन ने रजत पदक जीता।

चैंपियनशिप में अभी तक उत्तराखंड के एथलीट्स दो गोल्ड समेत कुल दस मेडल जीत चुके हैं। बता दें कि रविवार को भी उत्तराखंड की झोली में चार मेडल आए थे। जिसमें 10 हजार मीटर वॉकिंग रेस में सूरज पंवार गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

यह भी पढ़ें: सचिवालय क्लब के खेलों का बजट होगा 20 लाख रुपये: सीएम

द दून गर्ल्‍स स्कूल  ने जीता खिताब

12वें टेक चंद मेमोरियल अंडर-12 गर्ल्‍स बास्केटबॉल टूर्नामेंट में मेजबान दून गर्ल्‍स स्कूल ने सेंट जोजफ्स ऐकेडमी को हराकर खिताब अपने नाम किया। डालनवाला स्थित द दून गर्ल्‍स स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में सोमवार को मेजबान दून गल्र्स स्कूल व सेंट जोजफ्स ऐकेडमी के बीच फाइनल खेला गया। इसमें दून गर्ल्‍स स्कूल ने 9-6 से जीत दर्ज की। दून गर्ल्‍स स्कूल की काव्या चुग को बेस्ट प्लेयर चुना गया। सेंट जोजफ्स ऐकेडमी की आहाना मोस्ट प्रॉमिसिंग प्लेयर चुनी गई। समापन पर विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान स्कूल की निदेशक इंदिरा गोस्वामी, डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन की सचिव शैलजा असवाल भृगुवंशी आदि मौजूद थे।

 यह भी पढ़ें: बास्केटबॉल में दून और हरिद्वार की टीम ने जीत से किया आगाज Dehradun News

chat bot
आपका साथी