कोटद्वार में घर की छत पर गिरी आकाशीय बिजली, घर में लगे उपकरण भी फुंके; टली बड़ी अनहोनी

Uttarakhand Weather Update कोटद्वार में आकाशीय बिजली गिरने से एक घर को नुकसान पहुंचा है। घर में लगे उपकरण भी खाक हो गए। गनीमत रही कि इस दौरान काम के कारण परिवार के सभी सदस्य घर के बाहर मौजूद थे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 08 Jan 2022 11:15 AM (IST) Updated:Sat, 08 Jan 2022 11:15 AM (IST)
कोटद्वार में घर की छत पर गिरी आकाशीय बिजली, घर में लगे उपकरण भी फुंके; टली बड़ी अनहोनी
कोटद्वार में घर की छत पर गिरी आकाशीय बिजली। जागरण

जागरण संवाददाता, कोटद्वार (पौड़ी गढ़वाल)। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार में आकाशीय बिजली गिरने से एक घर को नुकसान पहुंचा है। घर में लगे उपकरण भी खाक हो गए। गनीमत रही कि इस दौरान काम के कारण परिवार के सभी सदस्य घर के बाहर मौजूद थे।

देर रात से हो रही बारिश के कारण कोटद्वार तहसील के दुगड्डा ब्लाक के ग्राम कफल्डी में मनीष कंडारी के घर की छत पर सुबह साढ़े छह बजे आकाशीय बिजली गिर गई। इससे घर को काफी नुकसान पहुंचा है। आकाशीय बिजली गिरने के कारण छत पर छेद हो गया। वहीं, घर में लगे बिजली के उपकरण जलकर खाक हो गए।

बिजली के बोर्ड दीवारों से उखड़ कर जमीन पर गिर गए, तो घर में लगे बिजली के बल्ब चकना चूर होकर फर्श पर बिखर गए। गनीमत रही कि इस दौरान घर के सदस्य अपने काम काज में लगे हुए थे और घर से बाहर थे, जिस कारण एक बड़ी अनहोनी होने से टल गई।

ट्रक में लगी आग, सामान जला

देहरादून: डाट काली मंदिर के पास मुख्य मार्ग पर एक ट्रक में आग लग गई। फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिला अग्निशमन अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार को तड़के करीब साढ़े तीन बजे ट्रक में आग लगने की सूचना मिली। ट्रक में ग्लास क्लीनर, हार्पिक व अन्य ज्वलनशील सामान लोड था। आग से काफी सामान जल गया। फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने के बाद वहां से गुजर रहे वाहनों की सवारियों की मदद से सुरक्षित बचा सामान ट्रक से उतरवाया।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में फिर बदला मौसम, केदारनाथ समेत ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी; जानें क्या कहता है मौसम विभाग

chat bot
आपका साथी