उत्तराखंड में बर्फबारी बन रही मुसीबत, धनोल्टी में भारी हिमपात, चंबा मार्ग हुआ बंद, वाहन फंसे

धनोल्टी और आसपास के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात का क्रम जारी है। मसूरी-धनोल्टी-सुरकंडा के बीच स्थिति पहाड़ियों पर जोरदार हिमपात हुआ है। धनोल्टी-चंबा मार्ग हिमपात के कारण अवरुद्ध हो गया। इस दौरान दर्जनों वाहन घंटों फंसे रहे। चंबा की ओर जाने वाले वाहनों को धनोल्टी से ही लौटा दिया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 11:28 AM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 11:28 AM (IST)
उत्तराखंड में बर्फबारी बन रही मुसीबत, धनोल्टी में भारी हिमपात, चंबा मार्ग हुआ बंद, वाहन फंसे
उत्तराखंड में बर्फबारी बन रही मुसीबत, धनोल्टी में भारी हिमपात।

संवाद सहयोगी, मसूरी। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम के बदले मिजाज के चलते धनोल्टी और आसपास के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात का क्रम जारी है। मसूरी-धनोल्टी-सुरकंडा के बीच स्थिति पहाड़ियों पर जोरदार हिमपात हुआ है। धनोल्टी-चंबा मार्ग हिमपात के कारण अवरुद्ध हो गया। इस दौरान दर्जनों वाहन घंटों फंसे रहे। चंबा की ओर जाने वाले वाहनों को धनोल्टी से ही लौटा दिया गया।

दो दिन से रुक-रुककर हो रही बर्फबारी से धनोल्टी, बुरांशखंडा, सुरकंडा, कद्दूखाल, काणाताल, बटवालधार की पहाड़ियां लकदक हो गई हैं। प्रमुख स्थलों में एक से तीन फीट तक बर्फ जमा हो चुकी है, जिससे धनोल्टी-कद्दूखाल-काणाताल-चंबा के बीच शनिवार रात से ही यातायात बंद है। चंबा और टिहरी जाने वाले वाहनों को देहरादून से ऋषिकेश होकर जाना पड़ रहा है। धनोल्टी व समीप के दर्जनों गांवों में शनिवार से ही बिजली आपूर्ति बंद है। जबकि, हिमपात देखने का लुत्फ उठाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक बुरांशखंडा-धनोल्टी का रुख कर रहे हैं। इससे दिनभर मसूरी से बाटाघाट, मसराना, सुवाखोली, बुरांशखंडा से धनोल्टी तक जाम की स्थिति बनी रही और वाहन रेंगते रहे। मसूरी के लंढौर कैंट के चारदुकान-लालटिब्बा में भी दिनभर रुक-रुककर हिमपात होता रहा।

मसूरी के समीपवर्ती बिनोग वाइल्डलाइफ सेंचुरी के बिनोग हिल, दूधली भदराज में भी हल्का हिमपात हुआ है। मसूरी से सटे यमुना और अगलाड़ घाटियों में भी कल से लगातार बारिश हो रही है और नागटिब्बा, पत्थरखोला में भारी हिमपात हुआ है।

आज भी बदल रहेगा मौसम का मिजाज

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में सोमवार को भी मौसम के मिजाज में बदलाव के आसार नहीं हैं। ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 2000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात के आसार हैं। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के कुछ इलाकों में शीत दिवस की स्थिति रह सकती है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी, दो दर्जन से अधिक मार्ग अवरुद्ध; जानें- क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

chat bot
आपका साथी