उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के बाद शीत लहर का प्रकोप, जानिए अगले तीन दिन के मौसम का हाल

Today Uttarakhand Weather News Update प्रदेश शीतलहर की चपेट में है और बर्फीली हवाएं पहाड़ से लेकर मैदान तक कंपकंपी छुड़ा रही हैं। मौसम के बदले मिजाज से तापमान ने भी गोता लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन बारिश-बर्फबारी का क्रम बना रह सकता है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 08:32 AM (IST)
उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के बाद शीत लहर का प्रकोप, जानिए अगले तीन दिन के मौसम का हाल
Uttarakhand Weather News Update: उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के बाद शीत लहर का प्रकोप। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। Today Uttarakhand Weather News Update उत्तराखंड में बदले मौसम के बीच बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। इसके साथ ही प्रदेश शीतलहर की चपेट में है और बर्फीली हवाएं पहाड़ से लेकर मैदान तक कंपकंपी छुड़ा रही हैं। मौसम के बदले मिजाज से तापमान ने भी गोता लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन बारिश-बर्फबारी का क्रम बना रह सकता है। इस दौरान देहरादून समेत कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

प्रदेश में बीते दो दिनों से बादलों का डेरा है। बादलों के बीच कहीं-कहीं हल्की धूप भी खिल रही है, बर्फीली हवाएं कड़ाके की ठंड का अहसास करा रही हैं। गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादल छाये रहे। चारधाम समेत कई अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में हल्का हिमपात हुआ। मसूरी और नैनीताल के आसपास की पहाड़ियों पर भी बारिश के बाद बर्फबारी हुई। पहाड़ी जिलों में रिमझिम बारिश का सिलसिला रुक-रुककर चलता रहा। इस बीच पारे ने भी गोता लगाया। ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान तीन से छह डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। जिससे प्रदेशभर में ठंड बढ़ गई।

पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शुक्रवार से रविवार तक प्रदेश में बारिश बर्फबारी के आसार हैं। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बारिश-बर्फबारी हो सकती है। जबकि, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल में ओलावृष्टि हो सकती है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, केदारनाथ में हिमपात, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

chat bot
आपका साथी