Uttarakhand News : प्रदेश में थम नहीं रहा डेंगू, 39 नए मामले मिले, देहरादून में सबसे ज्यादा मरीज

Uttarakhand News प्रदेश के मैदानी जिलों देहरादून हरिद्वार नैनीताल व ऊधमसिंह नगर के अलावा पौड़ी व टिहरी जिले में भी लगातार डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में अब तक डेंगू के 941 मामले आ चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Sep 2022 12:04 PM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2022 12:04 PM (IST)
Uttarakhand News : प्रदेश में थम नहीं रहा डेंगू, 39 नए मामले मिले, देहरादून में सबसे ज्यादा मरीज
Uttarakhand News : प्रदेश में अब तक डेंगू के 941 मामले। File Photo

जागरण संवाददाता, देहरादून : उत्तराखंड में जहां एक ओर कोरोना संक्रमण कम होता जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर डेंगू ने चुनौती बढ़ा दी है। प्रदेश के मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल व ऊधमसिंह नगर के अलावा पौड़ी व टिहरी जिले में भी लगातार डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी प्रदेश में डेंगू के 39 मामले आए हैं। देहरादून में सबसे ज्यादा 34 लोग में डेंगू की पुष्टि हुई है। पौड़ी गढ़वाल में तीन व ऊधमसिंह नगर में भी दो मामले आए हैं।

अब तक प्रदेश में आ चुके डेंगू के 941 मामले

बता दें, प्रदेश में अब तक डेंगू के 941 मामले आ चुके हैं। देहरादून में 671, हरिद्वार में 140, पौड़ी गढ़वाल में 76, टिहरी गढ़वाल में 28, नैनीताल में 19 व ऊधमसिंह नगर में सात लोग में डेंगू की पुष्टि हुई है। राहत की बात ये है कि डेंगू के अब तक आए मामले गंभीर प्रकृति के नहीं हैं। ज्यादातर मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

निरंतर चलाया जा रहा डेंगू निरोधात्मक अभियान

इधर, विभागीय अधिकारियों के अनुसार डेंगू की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर डेंगू निरोधात्मक अभियान चलाया जा रहा है। विभिन्न माध्यमों से लोग को जागरूक किया जा रहा है।

कोरोना के सात मामले, एक मौत

प्रदेश में सोमवार को कोरोना के सात नए मामले मिले। देहरादून में तीन और नैनीताल व ऊधमसिंह नगर में दो-दो मामले मिले हैं। जबकि दस जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है।

फिलवक्त प्रदेश में कोरोना के 131 सक्रिय मामले

कोरोना संक्रमण दर 0.66 प्रतिशत रही। इधर, प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 38 मरीज स्वस्थ भी हुए। वहीं, सुभारती अस्पताल में एक मरीज की मौत भी हुई है। फिलवक्त प्रदेश में कोरोना के 131 सक्रिय मामले हैं।

chat bot
आपका साथी