डोईवाला से निर्दलीय प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत ने खरीदा नामांकन पत्र, राजनीतिक गलियारों में रही ये चर्चाएं

Uttarakhand Election 2022 डोईवाला सीट से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम राशि एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र खरीदा है। इसके अलावा विभिन्न सीटों पर कांग्रेस के कुछ संभावित प्रत्याशियों और भाजपा प्रत्याशियों ने भी नामांकन पत्र खरीद लिए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 10:40 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 10:40 AM (IST)
डोईवाला से निर्दलीय प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत ने खरीदा नामांकन पत्र, राजनीतिक गलियारों में रही ये चर्चाएं
राजपुर सीट के रिटार्निंग अधिकारी रजा अब्बास जानकारी देते हुए। जागरण

जागरण टीम, देहरादून। Uttarakhand Election 2022 उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन देहरादून जिले की 10 विधानसभा सीटों पर 100 नामांकन पत्र बिके। हालांकि, किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र जमा नहीं किया। डोईवाला सीट से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम राशि एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र खरीदा है। इसके अलावा विभिन्न सीटों पर कांग्रेस के कुछ संभावित प्रत्याशियों और भाजपा प्रत्याशियों ने भी नामांकन पत्र खरीद लिए हैं।

नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन शुक्रवार को देहरादून की सभी 10 विधानसभा सीटों के लिए कुल 100 नामांकन पत्र की बिक्री हुई। जिनमें चकराता के लिए 12, विकासनगर के लिए 11, सहसपुर के लिए 10, धर्मपुर के लिए 11, रायपुर के लिए 10, राजपुर रोड के लिए 11, देहरादून कैंट के लिए आठ, मसूरी के लिए सात, डोईवाला के लिए 14, ऋषिकेश के लिए छह नामांकन पत्र खरीदे गए।

डोईवाला सीट से निर्दलीय प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम जरूर चर्चाओं में रहा। बाद में प्रत्याशी के परिसर में पहुंचने पर भ्रम दूर हुआ कि यह पूर्व मुख्यमंत्री का नामराशि कोई दूसरा व्यक्ति है, जो कि अठूरवाला निवासी हैं। इसके अलावा डोईवाला से राज किशोर सिंह रावत ने उत्तराखंड क्रांति दल डेमोक्रेटिक, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजू मौर्य, उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी शिव प्रसाद सेमवाल ने भी नामांकन पत्र खरीदा। ऋषिकेश सीट पर भाजपा प्रत्याशी प्रेमचंद अग्रवाल और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजे नेगी नामांकन पत्र खरीदा है।

सहसपुर विधानसभा सीट के लिए माकपा प्रत्याशी कमरुद्दीन व भाजपा प्रत्याशी सहदेव सिंह पुंडीर समेत अन्य ने नामांकन पत्र खरीद लिया है। विकासनगर सीट पर भाजपा प्रत्याशी मुन्ना सिंह चौहान, भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच प्रत्याशी स्वराज चौहान, बसपा के देशराज, आम आदमी पार्टी प्रत्याशी प्रवीण बंसल ने प्रमुख राजनीतिक दलों के रूप में पर्चे खरीदे। कालसी तहसील में चकराता सीट के लिए प्रमुख राजनीतिक दल के रूप में बसपा से भीमदत्त वर्मा ने नामांकन पत्र लिया। इधर, कैंट सीट कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी सूर्यकांत धस्माना समेत कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने पर्चा खरीदा है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड कांग्रेस आज इतनी सीटों पर घोषित करेगी प्रत्याशी, जानें- हरक और अनुकृति पर क्या बोले गोदियाल

chat bot
आपका साथी