Uttarakhand Crime News: जमीन बेचने के नाम पर 32 लाख रुपये ठगे, आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Crime News देहरादून जनपद जमीन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जमीन बेचने के नाम पर एक व्‍यक्ति से 32 लाख रुपये ठग लिए। शिकायत पर पुलिस ने आठ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 03:57 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 03:57 PM (IST)
Uttarakhand Crime News: जमीन बेचने के नाम पर 32 लाख रुपये ठगे, आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज
विवादित जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से 32 लाख रुपये ठग लिए गए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: विवादित जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से 32 लाख रुपये ठग लिए गए। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने आठ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मई 2011 के दौरान नवाबगढ़ विकासनगर निवासी सत्तार एवं केदारवाला निवासी सुलेमान खां ने नवादा में 24 बीघा जमीन का सौदा राजपुर रोड निवासी कुंवरदीप सिंह और भूमि मालिक अख्तर अली के बीच करवाया था।

इसके बयाने के तौर पर साढ़े नौ लाख रुपये बीघे के हिसाब से अख्तर अली को 32 लाख रुपये अदा किए गए। जमीन पर न्यायालय में वाद लंबित था, इसकी जानकारी अख्तर की ओर से नहीं दी गई।

जब कुंवरदीप को पता चला तो सत्तार व सुलेमान से बात की। दोनों ने विश्वास दिलाया कि मुकदमा जल्द ही समाप्त हो जाएगा। 2019 में अख्तर अली का निधन हो गया। कुंवरदीप ने सत्तार व सुलेमान पर जमीन नाम करवाने का दबाव बनाया तो दोनों टाल मटोल करने लगे।

जब अधिवक्ता के माध्यम से सब रजिस्ट्रार कार्यालय से रिकार्ड निकाले तो पता चला कि अख्तर अली के परिवार ने 2021 में अलग-अलग व्यक्तियों से 28 लाख रुपये उसी जमीन को बेचकर लिए है।

अप्रैल 2022 में जब अख्तर के घर में कुंवरदीप पहुंचा तो हमला कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। सत्तार व सुलेमान ने दोनों पक्षों में समझौता करवाने की कोशिश की, लेकिन अख्तर अली के स्वजन उग्र हो गए और पिटाई करने लगे। किसी तरह कुंवरदीप ने भागकर जान बचाई।

इंस्पेक्टर नेहरू कालोनी प्रदीप चौहान ने बताया कि नवादा निवासी शमशाद, इरशाद अली, अनवर अली, मुमताज अली, हरशद अली, सादिक अली, अमीना और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मसूरी में गेस्ट हाउस में मृत मिला युवक

मसूरी में कुलड़ी क्षेत्र स्थित एक गेस्ट हाउस में तीन दिन से रुका युवक सोमवार सुबह मृत अवस्था में मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

उप निरीक्षक विनय शर्मा ने बताया कि कुलड़ी क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस से उन्हें सूचना मिली कि एक युवक तीन दिन से गेस्ट हाउस में रुका है और दरवाजा नहीं खोल रहा है। इसके बाद मौके पर जब पुलिस टीम पहुंची तो युवक मृत अवस्था में मिला। उसके नाक से खून बह रहा था।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया कि मृतक का नाम पूरन ङ्क्षसह बिष्ट है। जिसका आधार कार्ड बेंगलुरु के पते पर बना है। जबकि वह मूल रूप से अल्मोड़ा का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि युवक काम की तलाश में मसूरी आया था। वह पेशे से सैफ था।

chat bot
आपका साथी