Syed Mushtaq Ali T20 Trophy में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया

Syed Mushtaq Ali T20 Trophyगेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत उत्तराखंड ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में गुरुवार को पहली जीत दर्ज की। महाराष्ट्र को हराने के साथ ही टीम ने अंक तालिका में भी अपना खाता खोला।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:18 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:18 AM (IST)
Syed Mushtaq Ali T20 Trophy में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया
सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Syed Mushtaq Ali T20 Trophy गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत उत्तराखंड ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में गुरुवार को पहली जीत दर्ज की। महाराष्ट्र को छह विकेट से हराने के साथ ही टीम ने अंक तालिका में भी अपना खाता खोला। यह उत्तराखंड का तीसरा मैच था। इससे पहले दोनों मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। 

वडोदरा के रिलायंस क्रिकेट मैदान पर खेले गए मुकाबले में टॉस महाराष्ट्र ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उत्तराखंड के गेंदबाजों ने पारी की शुरुआत से ही महाराष्ट्र के बल्लेबाजों को बांधकर रखा। इसके फलस्वरूप महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी दो रन के व्यक्तिगत स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। 

दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड भी कुछ खास नहीं कर पाए और क्रीज पर नजरें जमने के बाद भी महज 19 रन बनाकर आउट हो गए। इन शुरुआती झटकों के बाद अनुभवी केदार जाधव (47 गेंद में 61 रन) ने सधी हुई बल्लेबाजी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इसमें एएन काजी (31 रन) ने केदार जाधव का बखूबी साथ दिया। महाराष्ट्र ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए।  उत्तराखंड की तरफ से समद फल्लाह, आकाश मधवाल व दीक्षांशु नेगी ने एक-एक विकेट झटका। 

इसके बाद 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड को दूसरे ही ओवर में करनवीर कौशल (01 रन) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अवनीष सुधा ने सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा के साथ संभलकर खेलते हुए पारी को बढ़ाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हुई। 9वें ओवर में अवनीष एक गेंद को खेलने में चूक कर बैठे और 21 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद आए दीक्षांशु नेगी ने 23 रन की पारी खेली। दीक्षांशु के आउट होने पर बल्लेबाजी करने आए सौरभ रावत ज्यादा कुछ नहीं कर सके और दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कुनाल चंदेला ने जय बिस्टा के साथ टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। टीम ने 18.1 ओवर में 145 रन बनाकर मुकाबला छह विकेट से जीत लिया। टीम के लिए विजयी चौका कुनाल चंदेला ने लगाया। जय बिस्टा ने 51 गेंद में नाबाद 69 रन और कुनाल चंदेला ने 10 गेंद में नाबाद 18 रन की पारी खेली। महाराष्ट्र के लिए एमजी चौधरी, एमडी इंगेल, एसएम काजी व डीएम हिंगेंकर ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें-Syed Mushtaq Ali Trophy: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गुजरात ने उत्तराखंड को 73 रन से हराया

chat bot
आपका साथी