देहरादून में अवैध रूप से मांस बेचने पर दो व्‍यक्ति गिरफ्तार

देहरादून में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दो व्यक्तियों को बगैर लाइसेंस के भैंस काटने और मांस बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके पास भैंस काटने लाइसेंस नहीं है और वे लोग चोरी-छिपे आसपास के क्षेत्रों में मांस बेचते थे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 08:30 AM (IST)
देहरादून में अवैध रूप से मांस बेचने पर दो व्‍यक्ति गिरफ्तार
बगैर लाइसेंस के भैंस काटने और मांस बेचने के आरोप में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बगैर लाइसेंस के भैंस काटने और मांस बेचने के आरोप में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से कुल्हाड़ी, गंडासा और दो चाकू बरामद किए गए हैं। कोतवाली पटेलनगर प्रभारी प्रदीप कुमार राणा ने बताया कि मंगलवार देर रात कारगी चौक के पास चेकिंग की जा रही थी। इसी बीच मुखबिर ने सूचना दी कि मुस्लिम बस्ती, कारगी के पास सलीम अपने घर में शहनवाज के साथ भैंस काट रहा है। पुलिस टीम ने आरोपित के घर पर दबिश दी। देखा तो वहां सलीम, शहनवाज के साथ बरामदे में पशु को काट रहा था। अवैध रूप से मीट बेचने व पशु को काटने पर पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके पास भैंस काटने लाइसेंस नहीं है। वे चोरी-छिपे भैंस काटकर आसपास के इलाकों में मांस बेचते थे।

गुलरघाटी में अज्ञात शव बरामद

गुलरघाटी में सौंग नदी से एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल) ने अज्ञात शव बरामद किया है। शव कई दिन पुराना है और शिनाख्त के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है। बुधवार को कंट्रोल रूम से एसडीआरएफ को जानकारी मिली कि गुलरघाटी में शव मिलने की सूचना है। मौके पर जिला पुलिस मौजूद थी, लेकिन नदी का बहाव तेज होने के कारण शव नहीं निकाला जा सका था। इस पर टीम को तत्काल घटना स्थल भेजा गया। जहां शव तक पहुंचने के लिए पांच किलोमीटर रस्सी के सहारे जाना पड़ा। जिसके बाद टीम ने शव निकालकर पुलिस के सिपुर्द कर दिया।

पत्नी से झगड़ा कर पति ने की आत्महत्या

राजपुर क्षेत्र में पत्नी से झगड़ा होने के बाद एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। राजपुर थाना पुलिस को बुधवार देर रात घटना की सूचना मिली। दरअसल, अंसल ग्रीन वैली के पास बापूनगर में एक व्यक्ति का अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ। जिसके बाद उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक की पहचान हेमंत वर्मा उर्फ ऋषभ निवासी बापूनगर जाखन के रूप में हुई।

महिला कांस्टेबल ने फांसी लगाई

दून में एक महिला कांस्टेबल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक बुधवार देर रात पटेलनगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि कारबारी क्षेत्र में एक युवती ने आत्महत्या कर ली है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि युवती फंदे पर लटकी हुई है। युवती की पहचान प्रियंका गुड़ि‍याल निवासी ग्राम झिवरहेड़ी, कारबारी के रूप में हुई। मृतका आइआरबी सेकंड बटालियन में कांस्टेबल के पद पर तैनात थी। बुधवार को वह ड्यूटी से अपने कमरे में आई और देर रात उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें:- सेलाकुई पुलिस ने बिहार के एक व्‍यक्ति को एक किलो 710 ग्राम गांजे के साथ किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी