परिवहन विभाग में तबादलों के लिए दस दिन का समय मिला

शासन ने वार्षिक स्थानान्तरण तबादला नीति के तहत परिवहन विभाग को राहत देते हुए तबादलों के लिए आदेश जारी होने से दस दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2019 07:41 PM (IST)
परिवहन विभाग में तबादलों के लिए दस दिन का समय मिला
परिवहन विभाग में तबादलों के लिए दस दिन का समय मिला

राज्य ब्यूरो, देहरादून: शासन ने वार्षिक स्थानान्तरण तबादला नीति के तहत परिवहन विभाग को राहत देते हुए तबादलों के लिए आदेश जारी होने से दस दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है। अब विभाग को इन दस दिनों के भीतर तबादले करने होंगे। इतना ही नहीं शासन ने खाद्य विभाग के अंतर्गत विधि माप विज्ञान में परस्पर स्थानान्तरण और युवा कल्याण में अनुरोध के आधार पर तबादले को स्वीकृति देने के साथ ही तबादलों के लिए निर्धारित दस फीसद की सीमा में भी छूट प्रदान की है।

प्रदेश में वार्षिक तबादला नीति लागू है। इस नीति के तहत प्रतिवर्ष 10 जून तक सभी विभागों द्वारा तबादला आदेश जारी किए जाने का प्रावधान है। इस वर्ष प्रदेश में लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू रहने की वजह से इसमें कुछ राहत दी थी। हालांकि, विभिन्न विभागों ने अपने यहां तबादलों में आ रही दिक्कतों को नियमानुसार शासन को संदर्भित किया था। शासन में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति ने इन विभागों के मामलों पर विचार किया था। समिति की पहली बैठक में परिवहन, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले और युवा कल्याण विभाग के मामले रखे गए थे। अब इप पर समिति ने अपना निर्णय दे दिया है। परिवहन विभाग के संबंध में दिए गए निर्णय में शासन ने विभाग को आदेश जारी होने से 10 दिन का समय वार्षिक तबादलों के लिए दिया है। विभाग में मिनिस्ट्रीयल कर्मियों व प्रवर्तन सिपाहियों के तकरीबन 25 तबादले किए जाने हैं। इसके अलावा शासन ने सहायक संभागीय अधिकारी पौड़ी द्वारिका प्रसाद का स्थानांतरण सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, देहरादून के पद पर किए जाने की सहमति दी है।

युवा कल्याण विभाग के तहत शासन ने विधिक माप विज्ञान में वरिष्ठ निरीक्षण, बागेश्वर के पद पर तैनात ललित मोहन पंत एवं निरीक्षक रानीखेत बचे सिंह परिहार के पारस्परिक स्थानान्तरण को मंजूरी प्रदान की है। युवा कल्याण विभाग में शासन ने नैनीताल में तैनात बहादुर सिंह बोरा को निजी अनुरोध पर अल्मोड़ा स्थानान्तरित करने और चमोली में तैनात युवा कल्याण अधिकारी मौहम्मद आरिफ को पौड़ी स्थानान्तरित करने पर भी सहमति दी है। अपर सचिव कार्मिक एसएस वल्दिया द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी