पलटन बाजार में अतिक्रमण से बढ़ी परेशानी, शिकायत के बाद भी नहीं होती कार्रवाई; व्यापार मंडल ने लगाए यह आरोप

दून वैली उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोंन ने कहा पलटन बाजार में दुकान के बाहर फड़ ठेली लगाकर पैसे वसूल रहे हैं। पुलिस प्रशासन सरकार के जनप्रतिनिधियों से पूर्व में शिकायत की जा चुकी है। आरोप लगाया कि दुकानदार फड़ विक्रेताओं से 1500 तक वसूल रहे हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 07:59 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 07:59 PM (IST)
पलटन बाजार में अतिक्रमण से बढ़ी परेशानी, शिकायत के बाद भी नहीं होती कार्रवाई; व्यापार मंडल ने लगाए यह आरोप
दून वैली उद्योग व्यापार मंडल ने अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : पलटन बाजार में व्यापारी अतिक्रमण के लिए जिम्मेदार हैं। यह आरोप दून वैली उद्योग व्यापार मंडल ने लगाया है। उन्‍होंने अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। कहा कि पूर्व में भी कई बार पुलिस प्रशासन से अतिक्रमण हटाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

दरअसल स्मार्ट सिटी के विभिन्न निर्माण कार्य पलटन बाजार में चल रहे हैं। जिसके चलते वाहन चालक और आमजन परेशान हैं। प्रशासन अतिक्रमण हटाने को लेकर कई बार अभियान भी चल चुका है। बावजूद व्यापारी दुकान के बाहर ठेली-रेहड़ी लगाकर हर दिन फड़ विक्रेताओं से पैसे वसूल रहे हैं। दून वैली उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोंन ने कहा पलटन बाजार में दुकान के बाहर फड़ ठेली लगाकर पैसे वसूल रहे हैं। पुलिस, प्रशासन, सरकार के जनप्रतिनिधियों से पूर्व में शिकायत की जा चुकी है। आरोप लगाया कि दुकानदार प्रतिदिन दुकान के बाहर फड़ विक्रेताओं से 1500 तक वसूल रहे हैं।

कार्रवाई करने के बजाए पुलिस कर रही अनदेखा

कोतवाली पलटन बाजार से सटा हुआ है। अतिक्रमण को लेकर जहां प्रदेश सरकार अभियान चला रही है। वहीं पुलिस के आंखों के सामने बाजार में अतिक्रमण हो रहा है। कभी कबार ही पुलिस इन अतिक्रमणकारियों पर सख्ती अपनाती है। व्यापार मंडल का आरोप है कि अतिक्रमण के बाद भी पुलिस इस दिशा में कार्रवाई करने के बजाए अनदेखा कर रही है।

बाजार में नहीं पार्किंग की सुविधा

बाजार में खरीददारी करने आ रहे ग्राहक सबसे ज्यादा परेशान हैं। बाजार में पार्किंग की सुविधा न होने से दुकानों के बाहर आड़े तिरछे लगे वाहनों का आधे सड़क पर कब्जा है। इसके साथ ही बाजार में स्मार्ट सिटी के तहत निर्माण कार्य चल रहे हैं। ऐसे में जो खाली जगह पैदल चलने के लिए है वहां फड़, रेहड़ी ठेली वाहनों का कब्जा है। पैदल चलने वालों को भी कई बार परेशानी का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें-Petrol Diesel Price Today in Uttarakhand: तेल के दाम कम होने से जनता को राहत, जानिए उत्‍तराखंड के प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल के रेट

chat bot
आपका साथी