ट्रेवल एजेंट ने टूर पैकेज के नाम पर कई को लगाई चपत, जानें- अब तक कितने मामले हो चुके दर्ज

Tour and Travel Fraud टूर पैकेज के जरिये विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक इस मामले में ट्रेवल एजेंट के खिलाफ आठ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। रविवार को भी ठगी के शिकार चार और लोग सामने आए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 08:20 AM (IST)
ट्रेवल एजेंट ने टूर पैकेज के नाम पर कई को लगाई चपत, जानें- अब तक कितने मामले हो चुके दर्ज
ट्रेवल एजेंट ने टूर पैकेज के नाम पर कई को लगाई चपत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Tour and Travel Fraud टूर पैकेज के जरिये विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक इस मामले में ट्रेवल एजेंट के खिलाफ आठ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। रविवार को भी ठगी के शिकार चार और लोग सामने आए। आरोपित ट्रेवल एजेंट मूल रूप से लुधियाना, पंजाब का रहने वाला है। उसे 16 फरवरी को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। 

महेंद्र विहार बल्लुपुर रोड निवासी सुनील कुमार ने बताया कि जुलाई 2019 में हनी होलिडे के एजेंट वरुण अरोड़ा ने देहरादून से गोवा ट्रिप बनाया था। इसके लिए आरोपित ने 40 हजार रुपये ले लिए। बाद में आरोपित ने कहा कि ट्रिप कैंसिल हो गया है, इसलिए पैसे वापस कर देगा, लेकिन वह फरार हो गया। वहीं, काली मंदिर एन्क्लेव, जीएमएस रोड निवासी मदन लाल ने बताया कि वरुण अरोड़ा ने दिल्ली-गोवा हवाई ट्रिप बनाया गया था। इसके लिए आरोपित ने उनसे 40 हजार रुपये ले लिए। बाद में आरोपित ने न तो उन्हें ट्रिप पर भेजा और ना ही पैसे लौटाए। 

इसी तरह आर्य नगर निवासी रजनी कुमार ने बताया कि वरुण अरोड़ा व मंजू अरोड़ा ने आस्ट्रेलिया की फ्लाइट के टिकट के लिए दिसंबर 2019 में 80 हजार रुपये लिए थे, लेकिन उनकी कोई टिकट बुक नहीं की। दूसरी ओर सेलाकुई निवासी मिथिल कोसरकर ने बताया कि उन्होंने यूरोप का वीजा व होटल बुकिंग करवाने के बदले वरुण अरोड़ा को 90 हजार रुपये रुपये दिए थे, लेकिन आरोपित न तो टिकट करवाई और ना ही पैसे वापस किए। 

पैसे उधार देने वाले भी आए सामने

ठगी के शिकार हुए लोग जैसे-जैसे शिकायत दर्ज करवाने के लिए सामने आ रहे हैं, वैसे-वैसे आरोपित वरुण अरोड़ा को बिजनेस चलाने के लिए ब्याज पर पैसे देने वाले भी शिकायत लेकर थाने पहुंच रहे हैं। इंस्पेक्टर वसंत विहार देवेंद्र चौहान ने बताया कि कई ऐसे लोग अपनी शिकायत लेकर आ रहे हैं, जिनसे वरुण ने ब्याज पर पैसे लिए थे।

यह भी पढ़ें- तमंचे व कारतूसों के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश से लाकर उत्तराखंड के कई जनपदों में बेचता था हथियार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी