जालसाजों ने पुलिस को ही लगा दिया चूना, दारोगा से लाखों की ठगी

देहरादून में जमीन और मकान के नाम पर जालसाजों ने दारोगा से 35 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 27 May 2019 03:19 PM (IST) Updated:Mon, 27 May 2019 03:19 PM (IST)
जालसाजों ने पुलिस को ही लगा दिया चूना, दारोगा से लाखों की ठगी
जालसाजों ने पुलिस को ही लगा दिया चूना, दारोगा से लाखों की ठगी

देहरादून, जेएनएन। जमीन और मकान के नाम पर ठगी करने वाले जालसाजों में अब पुलिस का भी खौफ नहीं रहा। ताजा मामले में जालसाजों ने दारोगा से मकान बनवाने के नाम पर 35 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली। मामले में वसंत विहार पुलिस ने ठेकेदार समेत चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। 

वसंत विहार पुलिस के अनुसार, पटेलनगर कोतवाली में बतौर उपनिरीक्षक तैनात सुरेश कुमार ने वर्ष 2011-12 में पौड़ी में तैनात रहते वक्त सेवला कला में पत्नी के नाम पर जमीन खरीदी। वर्ष 2017 में भूमि पर मकान निर्माण के लिए बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी दीपक गोस्वामी से संपर्क किया। दीपक ने उनकी मुलाकात ठेकेदार अमित अग्रवाल से कराई। दोनों के खाते में 25 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए गए। 

इन दोनों ने शकील मलिक निवासी एमडीडीए कॉलोनी, आइएसबीटी को काम देने की बात कही गई। मगर शकील की गतिविधि पर संदेह होने पर उन्होंने अपने ठेकेदार से मकान बनवाना शुरू कर दिया और दीपक और अमित से रकम संबंधित ठेकेदार को देने को कहा गया। तब दोनों ने कहा कि उनके बैंक खातों को आयकर विभाग ने होल्ड कर रखा है। कुछ ही समय बाद दोनों ने फिर से 15 लाख रुपये की मांग की और कहा कि यह रकम मिलते ही उनका बैंक अकाउंट एक्टीवेट हो जाएगा और वह पूरी रकम वापस कर देंगे। 

इस बीच उन्होंने अपने ठेकेदार से काम कराना बंद कर दिया। दीपक और अमित की ओर से लगाए गए ठेकेदार शकील ने बेहद धीमी गति से काम शुरू किया। इस बीच लगभग पौने चार लाख रुपये कीमत का सरिया भी ठेकेदार ने चोरी कर सचिन नेहरा को दे दिया। तब दीपक और अमित ने कहा कि वह सरिया खरीद कर दे दें, उसका भु़गतान वह दोनों कर देंगे। इस पर सवा दो लाख रुपये का सरिया खरीद कर उसका बिल अमित अग्रवाल को दे दिया गया। तब जाकर बीते अगस्त माह में किसी तरह मकान का लिंटर पड़ा। मामले में दीपक, अमित, शकील और सचिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें: पूर्व सांसद के बेटों और बेटी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड आरटीओ टैक्स की फर्जी रसीदें काटने में तीन गिरफ्तार, सभी आठवीं फेल

यह भी पढ़ें: हेली सेवा के नाम पर इंदौर के यात्रियों से ठगे 51 हजार रुपये

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी