कोर्ट से रिलीज हुई लूटकांड में प्रयुक्त आइजी की गाड़ी, जानिए पूरा मामला

लूटकांड में प्रयुक्त आइजी गढ़वाल की सरकारी गाड़ी को अदालत ने रिलीज कर दिया है। इसकी पुष्टि एसटीएफ के एएसपी स्वतंत्र कुमार ने की है।

By Edited By: Publish:Sun, 28 Apr 2019 09:23 PM (IST) Updated:Tue, 30 Apr 2019 08:37 AM (IST)
कोर्ट से रिलीज हुई लूटकांड में प्रयुक्त आइजी की गाड़ी, जानिए पूरा मामला
कोर्ट से रिलीज हुई लूटकांड में प्रयुक्त आइजी की गाड़ी, जानिए पूरा मामला

देहरादून, जेएनएन। हाई प्रोफाइल लूटकांड में प्रयुक्त आइजी गढ़वाल की सरकारी गाड़ी को अदालत ने रिलीज कर दिया है। पुलिस विभाग ने गत दिनों गाड़ी रिलीज करने के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था, जिस पर कोर्ट ने विवेचक से रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट मिलने के बाद गाड़ी को रिलीज करने का आदेश जारी कर दिया गया। इसकी पुष्टि एसटीएफ के एएसपी स्वतंत्र कुमार ने की है। 

विदित हो कि बीते चार अप्रैल को प्रॉपर्टी डीलर अनुरोध पंवार निवासी कैनाल रोड, बल्लूपुर वारदात के दिन डब्ल्यूआइसी में कांग्रेसी नेता अनुपम शर्मा से प्रॉपर्टी से संबधित रकम लेने गए थे। वहां से लौटते समय होटल मधुबन के सामने एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो के चालक ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया। जांच में पता चला था कि यह गाड़ी आइजी गढ़वाल के नाम आवंटित है। स्कॉर्पियो में दारोगा दिनेश नेगी सादी वर्दी में, जबकि मनोज अधिकारी और हिमांशु उपाध्याय भी सवार थे। 

इन तीनों पर आरोप है कि चुनाव की चेकिंग के नाम पर अनुरोध के कार की तलाशी ली और उसमें रखा बैग लूट लिया। अनुरोध ने कारण पूछा तो वर्दीधारियों ने बताया कि स्कॉर्पियो में आइजी बैठे हैं और वे वाहनों में ले जाए जा रहे कैश की चेकिंग कर रहे हैं। अगले दिन अनुरोध ने दून पुलिस से संपर्क किया। नकदी जब्त करने की बात सुन पुलिस हैरान रह गई, क्योंकि किसी भी स्तर पर पुलिस तक यह जानकारी नहीं पहुंची थी। गहन जांच के बाद दस अप्रैल को डालनवाला कोतवाली में लूट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया। बाद में जांच एसटीएफ को सुपुर्द कर दी गई। 

एसटीएफ ने 16 अप्रैल को अनुपम शर्मा समेत तीनों पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। 20 अप्रैल को पुलिस ने आइजी की गाड़ी भी सीज कर दी गई थी। गाड़ी तभी से डालनवाला कोतवाली में खड़ी थी।

यह भी पढ़ें: ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने के नाम पर युवक से ठगे 54 हजार

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी में नौकरी के नाम पर दो लाख रुपये ठगे, पुलिस ने दर्ज किया मामला

यह भी पढ़ें: धोखाधड़ी में दून क्लब के पूर्व पदाधिकारी किए तलब 

chat bot
आपका साथी