प्रादेशिक सेना के जवान की डेंगू से मौत, सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार Dehradun News

दून के चंद्रबनी निवासी व प्रादेशिक सेना के जवान की डेंगू से मौत हो गई है। प्रादेशिक सेना में बतौर राइफलमैन तैनात 39 वर्षीय शिब्बू ठाकुरी की पोस्टिंग वर्तमान में इलाहाबाद में थी।

By Edited By: Publish:Tue, 17 Dec 2019 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 18 Dec 2019 11:34 AM (IST)
प्रादेशिक सेना के जवान की डेंगू से मौत, सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार Dehradun News
प्रादेशिक सेना के जवान की डेंगू से मौत, सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दून के चंद्रबनी (सेवलाकलां) निवासी व प्रादेशिक सेना के जवान की डेंगू से मौत हो गई है। प्रादेशिक सेना में बतौर राइफलमैन तैनात 39 वर्षीय शिब्बू ठाकुरी की पोस्टिंग वर्तमान में इलाहाबाद में थी। बताया जा रहा है कि डेंगू के कारण मल्टी आर्गेन फेल्योर से जवान की आकस्मिक मौत हो गई। जवान का पार्थिव शरीर दून पहुंचा और अंतिम दर्शन के बाद चंद्रबनी स्थित शमशान घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी के अनुसार चंद्रबनी निवासी शिब्बू ठाकुरी इलाहाबाद स्थित 137 टीए बटालियन में बतौर राइफलमैन तैनात थे। डेढ़ साल पहले ही 3/9 गोरखा राइफल्स से रिटायर होने के बाद वह दोबारा प्रादेशिक सेना में भर्ती हुए थे। बताया जा रहा है कि डयूटी के दौरान ही शिब्बू की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। इसके बाद वह उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे और वहां पर भर्ती हो गए। 

अस्पताल में तीन दिन भर्ती रहने के बाद भी उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ, बल्कि हालत ज्यादा बिगड़ने लगी। चिकित्सकों ने उन्हें डेगू होना बताया। रविवार को मल्टी आर्गेन फेल्योर होने पर अस्पताल में ही राइफलमैन शिब्बू की मौत हो गई। इसकी सूचना जैसे ही परिजनों को मिली तो घर में कोहराम मच गया। 

यह भी पढ़ें: राज्य आंदोलनकारी एवं कांग्रेस नेता जेपी पांडे की सड़क हादसे में मौत

जवान का पार्थिव शरीर दून पहुंचा और शव को सैन्य अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया। सुबह पार्थिव शरीर उनके चंद्रबनी स्थित आवास लाया गया। चंद्रबनी स्थित शमशान घाट पर सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई। उनके दस वर्षीय बेटे अक्षत ने पिता की चिता को मुखाग्नि दी। वहीं गोरखा राइफल्स की सैन्य टुकड़ी मातमी धुन बजाकर अपने साथी जवान को अंतिम विदाई दी।

यह भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में पौड़ी से भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत घायल, एम्‍स ऋषिकेश में भर्ती

chat bot
आपका साथी