देहरादून संभाग का सुब्रतो कप में जीत से आगाज

जागरण संवाददाता, देहरादून: केंद्रीय विद्यालय संगठन की 49वीं राष्ट्रीय अंडर-17 सुब्रतो कप फुटबॉ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 May 2018 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 17 May 2018 03:00 AM (IST)
देहरादून संभाग का सुब्रतो कप में जीत से आगाज
देहरादून संभाग का सुब्रतो कप में जीत से आगाज

जागरण संवाददाता, देहरादून: केंद्रीय विद्यालय संगठन की 49वीं राष्ट्रीय अंडर-17 सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता के बालक वर्ग में देहरादून संभाग ने जीत से आगाज किया। वहीं, बालिका वर्ग में बंगलुरु संभाग ने दोहरी जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किया।

बुधवार को केवि एफआरआइ में एफआरआइ की निदेशक डॉ. सविता ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। बालक वर्ग के मुकाबले केवि एफआरआइ और बालिका वर्ग के मुकाबले केवि आइएमए में खेले जा रहे हैं। बालक वर्ग का उद्घाटन मैच अर्नाकुलम और बंगलुरु के बीच खेला गया। इसमें अर्नाकुलम ने 3-0 से जीत दर्ज की। कृतन, अंकित व आनंदु ने एक-एक गोल दागे। दूसरा मैच जम्मू-कश्मीर व हैदराबाद के बीच खेला गया जो एक-एक के स्कोर से बराबरी पर रहा। जम्मू के लिए वीरेंद्र ने 26वें जबकि हैदराबाद की ओर से समीर ने 36वें मिनट में गोल दागे। तीसरे मैच में देहरादून ने तिनसुखिया संभाग को रोमांचक मैच में 1-0 से पराजित किया। नरेश ने दूसरे हाफ के 45वें मिनट में एकमात्र गोल किया। आगरा व बंग्लुरु के बीच खेला गया चौथा मैच एक-एक के स्कोर से बराबरी पर छूटा, जिसके बाद दोनों टीमों को बराबर अंक बांटे गए। आगरा के लिए सुमित जबकि बंगलुरु के लिए रिहान ने गोल किए।

केवि आइएमए में खेले गए बालिका वर्ग के पहले मैच में जयपुर ने मुंबई को 2-0 से हराया। शकीना ने जयपुर के लिए दोनों गोल दागे। दूसरे मैच में बंगलुरु ने रांची को 3-0 से मात दी। दिशा, करितोमा व श्रेया ने गोल दागे। तीसरा मैच लखनऊ व मुंबई के बीच शून्य के स्कोर से बराबरी पर छूटा, जिसके बाद दोनों टीमों को बराबर अंक बांटे गए। चौथे मैच में बंगलुरु ने जयपुर को 4-0 से शिकस्त दी। अलीथा ने दो, निशा व पमूबा ने एक-एक गोल किया। इससे पूर्व उद्घाटन समारोह में स्वागत गीत की प्रस्तुति दी गई, जिसके बाद सभी संभाग की टीमों ने मार्चपास्ट किया जिसकी सलामी मुख्य अतिथि ने ली। इस मौके पर मुख्य ऑब्जर्वर केंद्रीय विद्यालय मुख्यालय के डॉ. पीएस दारा, केवि संगठन देहरादून संभाग के उपायुक्त सोमित श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त विनोद कुमार पांडेय, भारतीय सैन्य ऐकेडमी के मेजन निर्मल सिंह, केवि अपरकैंप के प्रधानाचार्य डॉ. इंद्रजीत सिंह, केवि आइएमए की प्रधानाचार्या डॉ. चारू शर्मा, केवि एफआरआइ के प्रधानाचार्य विवेकानंद बहुखंडी, केवि आइटीबीपी की प्रधानाचार्या मिक्की खुलबे, अखिल भारतीय केवि शिक्षक संघ के अध्यक्ष डीएम लखेड़ा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी