छात्राओं ने जन- जागरूकता रैली निकालकर दिया बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश

श्री हरिशचंद कन्या इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के तहत स्वयंसेवी छात्राओं ने नागरिकों को नशे के प्रति जागरूक करने के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए जन जागरूकता रैली निकली। विद्यालय की प्रधानाचार्य पूनम रानी शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 06:06 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 06:06 PM (IST)
छात्राओं ने जन- जागरूकता रैली निकालकर दिया बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश
राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के तहत स्वयंसेवी छात्राओं ने जन जागरूकता रैली निकली।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: श्री हरिशचंद कन्या इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के तहत स्वयंसेवी छात्राओं ने नागरिकों को नशे के प्रति जागरूक करने के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए जन जागरूकता रैली निकली। शनिवार को रेलवे रोड स्थित विद्यालय परिसर से विद्यालय की प्रधानाचार्य पूनम रानी शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया।

जन जागरूकता रैली विद्यालय परिसर से शुरू होकर रेलवे रोड देहरादून रोड मुखर्जी मार्ग, मायाकुंड से होते हुए वापस घाट रोड हरिद्वार रोड रेलवे रोड होकर विद्यालय परिसर में संपन्न की गई। यह दौरान स्वयंसेवी छात्राओं ने नागरिकों को नशे के प्रति जागरूक किया। बौद्धिक सत्र में विद्यालय के प्रधानाचार्य पूनम रानी शर्मा ने स्वयंसेवी छात्राओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज भी समाज में बेटियों के जन्म पर दुख प्रकट किया जाता है। जबकि हर क्षेत्र में बेटियां आज आगे बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें- अब खदरी पहुंचा एक दांत वाला हाथी, किसानों की फसल रौंदी

अध्यापिका अमिता और अरोड़ा ने स्वयंसेवी छात्राओं को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक तरफ हम मां गंगा की पूजा अर्चना करते हैं और दूसरी तरफ मां गंगा में कूड़ा कचरा फेंक देते हैं। इससे गंगा का पानी प्रदूषित होने के साथ ही वातावरण भी प्रदूषित हो रहा है। हमें गंगा सफाई के प्रति विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी ज्योति रानी, मोनिका रावत, विनती आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में लगी आग, मचा हड़कंप; देखें फोटो

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी