प्रवेश से वंचित छात्रों के लिए एक और विकल्प खुला, इन कालेजों में पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर दाखिला

दून के प्रमुख राजकीय महाविद्यालयों में दाखिले से वंचित छात्रों के लिए एक और विकल्प खुल गया है। राजकीय महाविद्यालय देहरादून नगर (सेलाकुई) में दाखिले शुरू हो गए हैं। शुक्रवार से राजकीय महाविद्यालय रायपुर से प्रवेश फार्म मिलने लगेंगे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 09:47 PM (IST)
प्रवेश से वंचित छात्रों के लिए एक और विकल्प खुला, इन कालेजों में पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर दाखिला
दून के प्रमुख राजकीय महाविद्यालयों में दाखिले से वंचित छात्रों के लिए एक और विकल्प खुल गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून के प्रमुख राजकीय महाविद्यालयों में दाखिले से वंचित छात्रों के लिए एक और विकल्प खुल गया है। राजकीय महाविद्यालय देहरादून नगर (सेलाकुई) में दाखिले शुरू हो गए हैं। शुक्रवार से राजकीय महाविद्यालय रायपुर से प्रवेश फार्म मिलने लगेंगे।

राजकीय महाविद्यालय देहरादून नगर के प्राचार्य डा. प्रभात द्विवेदी ने बताया कि दाखिले कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय में होंगे। कला संकाय में हिंदी, अंग्रेजी, भूगोल, शिक्षाशास्त्र, गृह विज्ञान, अर्थ शास्त्र, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, राजनीति शास्त्र, इतिहास, संस्कृत और विज्ञान संकाय में गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान व कंप्यूटर विषय हैं। दाखिलों के लिए कोई मेरिट नहीं बनाई जाएगी। यह पूरी प्रक्रिया पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर होगी। उन्होंने बताया कि सभी विषय में सीट श्रीदेव सुमन विवि के मानक के अनुसार तय होंगी। अभी दाखिलों के लिए कोई अंतिम तारीख तय नहीं है। वहीं रायपुर डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. सतपाल साहनी ने बताया कि 11 बजे से कालेज में फार्म मिलेंगे। प्रवेश फार्म जल्द ही जनसंपर्क केंद्रों पर भी उपलब्ध करा दिए जाएंगे। जिससे कि इच्छुक छात्रों को दिक्कत ना हो।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती को बढ़ेगी आयु सीमा, जल्द भरे जाएंगे मेडिकल कालेजों के रिक्त पद

मेले में 32 अभ्यर्थियों को मिला रोजगार

देहरादून : क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आयोजित रोजगार मेले में आठ कंपनी ने 32 अभ्यर्थियों का विभिन्न पदों के लिए चयन किया। जबकि 32 अभ्यर्थी को दूसरे चरण के साक्षात्कार के लिए चयनित किया गया।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि गुरुवार को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आयोजित लघु रोजगार मेले में आठ कंपनियों ने हिस्सा लिया। रोजगार के इच्छुक 232 अभ्यर्थी ने मेले के लिए पंजीकरण कराया। अभ्यर्थियों को कोविड का ध्यान रखते हुए अलग-अलग समय पर बुलाया गया। कई दौर के साक्षात्कार के बाद 32 छात्र को नौकरी के लिए चयनित कर लिया गया है। जबकि 32 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के दूसरे दौर में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- नर्सिंग अधिकारियों ने स्थगित किया आंदोलन, स्वास्थ्य मंत्री और डीजी हेल्थ से बात के बाद लिया निर्णय

chat bot
आपका साथी