स्टेशन मास्टरों ने उपवास रखकर किया विरोध

जागरण संवाददाता ऋषिकेश कर्मचारियों का रात्रि ड्यूटी भत्ता (43600 रुपये बेसिक से ऊपर के कर्मचारी) बंद किए जाने के विरोध में स्टेशन मास्टरों ने ऑन व ऑफ ड्यूटी उपवास रखकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:16 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 01:20 AM (IST)
स्टेशन मास्टरों ने उपवास रखकर किया विरोध
स्टेशन मास्टरों ने उपवास रखकर किया विरोध

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

कर्मचारियों का रात्रि ड्यूटी भत्ता (43600 रुपये बेसिक से ऊपर के कर्मचारी) बंद किए जाने के विरोध में स्टेशन मास्टरों ने ऑन व ऑफ ड्यूटी उपवास रखकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन अपनी विभिन्न मागों को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलनरत है। इससे पूर्व संगठन ने रेलवे बोर्ड, महाप्रबंधकों व डीजी को उनके पत्र के विरोध में ई-मेल भेजे थे। 15 अक्टूबर को पूरे देश में सायं सात से नौ बजे कैंडल जलाकर विरोध जताया था। इसके बाद 20 से 26 अक्टूबर तक सभी स्टेशन मास्टरों ने ड्यूटी पर काला फीता बांधकर ड्यूटी करते हुए काला सप्ताह मनाकर विरोध प्रदर्शित किया था। शनिवार को केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर सभी स्टेशन मास्टरों ने ड्यूटी व ऑफ ड्यूटी के दौरान उपवास रखकर अपना विरोध प्रदर्शित किया। एसोसिएशन के जोनल अध्यक्ष जीएस परिहार ने बताया कि सरकार का यह निर्णय अव्यवहारिक है, जो श्रमिक विरोधी भी है। जिसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर शनिवार को योग नगरी ऋषिकेश, पुराना ऋषिकेश, वीरभद्र तथा रायवाला के रेलवे स्टेशनों पर सभी स्टेशन मास्टरों ने भूखा रहकर अपनी मांगों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी