जौनसार में सड़कों के निर्माण को जनप्रतिनिधियों ने शुरू की पहल

चकराता/त्यूणी जौनसार के बोंदूर खत से जुड़े सुदूरवर्ती गांवों को जोड़ने वाले चार प्रस्तावित संपर्क मार्गो के निर्माण को जनप्रतिनिधियों ने पहल शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:55 PM (IST)
जौनसार में सड़कों के निर्माण को जनप्रतिनिधियों ने शुरू की पहल
जौनसार में सड़कों के निर्माण को जनप्रतिनिधियों ने शुरू की पहल

संवाद सूत्र, चकराता/त्यूणी: जौनसार के बोंदूर खत से जुड़े सुदूरवर्ती गांवों को जोड़ने वाले चार प्रस्तावित संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य को राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। उन्होंने लाखामंडल निवासी पूर्व प्रदेश महामंत्री जनजाति मोर्चा के आग्रह पर पहाड़ में नए मार्ग के निर्माण व बदहाल सड़कों की हालत सुधारने को पैरवी की है। पत्र के आधार पर मुख्यमंत्री के वरिष्ठ निजी सचिव ने प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

चकराता प्रखंड से जुड़े बोंदूर खत के सीमांत इलाके में सड़कों के निर्माण व सुधारीकरण की मांग जोर पकड़ रही है। इस क्रम में लाखांमडल निवासी पूर्व प्रदेश महामंत्री जनजाति मोर्चा गीताराम गौड़ ने सूबे के मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल और पूर्व मुख्यमंत्री एवं गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत को प्रेषित पत्र में लाखामंडल-राठू-गोठाड़ मार्ग को जंद्रो से चकराता-लाखामंडल मुख्यमार्ग से जोड़ने को किमी-54 से तीन किमी संपर्क मार्ग बनाने की मांग की। उन्होंने लाखामंडल के सेरा बैंड से यमुना नदी तक बने पांच किमी मार्ग के सुधारीकरण और डामरीकरण कार्य कराने, पुडिया बैंड से पणखेत के अनुसूचित जाति बस्ती तक दो किमी संपर्क मार्ग बनाने व ग्राम कोटा-तपलाड़ के क्यारापुल से मुनोग तक 18 किमी लंबे मार्ग का निर्माण कार्य कराने की मांग की। पूर्व प्रदेश महामंत्री गीताराम गौड़ ने जौनसार के प्रमुख पर्यटन स्थल एवं सरकार की ओर से घोषित जनपद देहरादून के टूरिस्ट डेस्टीनेशन केंद्र लाखामंडल बाजार क्षेत्र में बदहाल पड़े बर्नीगाड़-लाखामंडल मोटर मार्ग की हालत सुधारने के साथ बाजार के बीच बरसाती पानी की निकासी को ड्रेनेज सिस्टम से नाली निर्माण कराने की भी मांग की है। वहीं, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल के पत्र पर मुख्यमंत्री के वरिष्ठ निजी सचिव मोहनचंद्र जोशी ने प्रमुख अभियंता लोनिवि को मामले में जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी