पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन को लोस अध्यक्ष ने दी मंजूरी

नवंबर में देहरादून में होने वाले देश के विभिन्न राज्यों की विधानसभा व विधान परिषद के पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकृति दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Aug 2019 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2019 11:25 PM (IST)
पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन को लोस अध्यक्ष ने दी मंजूरी
पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन को लोस अध्यक्ष ने दी मंजूरी

राज्य ब्यूरो, देहरादून:

नवंबर में देहरादून में होने वाले देश के विभिन्न राज्यों की विधानसभा व विधान परिषद के पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकृति दे दी है। यह सम्मेलन उत्तराखंड विधानसभा के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन (सीपीए) इंडिया रीजन की दिल्ली में आयोजित बैठक के दौरान लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद उक्त जानकारी दी।

विस अध्यक्ष अग्रवाल के मुताबिक उन्होंने बुधवार को दिल्ली में सीपीए की कार्यकारिणी समित की बैठक के साथ ही दो अन्य बैठकों में भाग लिया। कार्यकारिणी समिति की बैठक में विभिन्न मसलों पर चर्चा की गई। विस अध्यक्ष ने बताया कि दिल्ली में उन्होंने देशभर के पीठासीन अधिकारियों की बैठक में भी शिरकत की। इस दौरान विधानसभा एवं लोकसभा में वर्तमान समय में सदन के दौरान होने वाले व्यावधान पर गंभीरता से चर्चा की गई। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि उत्तराखंड विधानसभा में अभी तक उनकी अध्यक्षता में सदन बहुत कम व्यावधान के साथ शातिपूर्वक चला है। इन सभी बैठकों के दौरान उत्तराखंड विधानसभा के सचिव जगदीश चंद भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी