चकराता के सिडी बरकोटी गांव में डायरिया से आधा दर्जन लोग बीमार

चकराता तहसील क्षेत्र अंतर्गत सिडी बरकोटी गांव में डायरिया के प्रकोप से ग्रामीण बीमार हो रहे हैं। यहां छह लोगों की हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराना

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 15 Jul 2016 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jul 2016 04:51 PM (IST)
चकराता के सिडी बरकोटी गांव में डायरिया से आधा दर्जन लोग बीमार

विकासनगर, [जेएनएन]: चकराता तहसील क्षेत्र अंतर्गत सिडी बरकोटी गांव में डायरिया के प्रकोप से ग्रामीण बीमार हो रहे हैं। यहां छह लोगों की हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा।
ग्राम प्रधान प्रमिला देवी के मुताबिक डायरिया के चलते छह लोगों की हालत ज्यादा खराब हो गई। इनमें तुलाराम (60 वर्ष) की हालत ज्यादा खराब होने से उन्हें देहरादून में भर्ती कराना पड़ा। रविता (14 वर्ष) पुत्री कमलेश, रीना (25 वर्ष) पत्नी रणवीर, मनीषा (20 वर्ष) पुत्री अजब सिंह, प्रमिला (29 वर्ष) पत्नी बलवीर सिंह, हिमांशु (8 वर्ष) पुत्र वचन सिंह की हालत ज्यादा बिगड़ने पर चकराता सीएचसी व देहरादून के महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पढ़ें:-हल्द्वानी में मरीजों को ओपीडी के लिए करना पड़ा इंतजार

सूचना पर आज स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और उपचार शुरू कर दिया। टीम ने बीमारों को दवा देने के साथ ही पानी के टैंकों में क्लोरीन भी डाली। साथ ही पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे।

पढ़ें:-युवकों ने अस्पताल में मचाया उत्पात, नाराज डॉक्टर हड़ताल पर गए
डिप्टी सीएमओ डॉ. मदन बोनाल ने बताया कि बरकोटी गांव में उल्टी दस्त के प्रकोप की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज दी गई। आज टीम में शामिल डॉ. पीयूष, डॉ. कपिल तोमर व डॉ. सुदेश व स्टाफ ने गांव में अन्य मरीजों का उपचार किया।

पढ़ें- उत्तराखंड: डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार से मरीज हलकान

chat bot
आपका साथी