सरिया चुरा रहे चोरों को दबोचा, मोबाइल झपटकर भाग रहे युवक भी चढ़े हत्थे

सहस्रधारा रोड स्थित कुनाल ट्रेडर्स के प्लॉट से सरिया चोरी करने का प्रयास कर रहे चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। साथ ही मोबाइल झपटकर भाग रहे दो युवक भी पुलिस के हत्थे चढ़े।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 02 Aug 2018 01:55 PM (IST) Updated:Fri, 03 Aug 2018 09:30 AM (IST)
सरिया चुरा रहे चोरों को दबोचा, मोबाइल झपटकर भाग रहे युवक भी चढ़े हत्थे
सरिया चुरा रहे चोरों को दबोचा, मोबाइल झपटकर भाग रहे युवक भी चढ़े हत्थे

देहरादून, [जेएनएन]: कोतवाली रायपुर पुलिस ने सहस्रधारा रोड स्थित कुनाल ट्रेडर्स के प्लॉट से सरिया चोरी करने का प्रयास कर रहे चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। ये सभी ट्रक में सरिया भरकर ले जाने की फिराक में थे। गिरफ्तार आरोपितों में एक ट्रक ड्राइवर भी है। आरोपितों ने छह कुंतल सरिया ट्रक में लोड कर लिया था। 

जानकारी के मुताबिक, कुनाल सेठी पुत्र अमरजीत निवासी कर्जन रोड की सहस्रधारा रोड पर कुनाल ट्रेडर्स नाम से बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान है। यहां उन्होंने अपने प्लॉट में कई कुंतल सरिया रखा हुआ था। 

तड़के प्लॉट के पास एक ट्रक रुका और उसमें से कुछ मजदूर उतरकर प्लॉट से सरिया ट्रक में लोड करने लगे। उस समय आसपास लोग भी मौजूद थे, लेकिन सभी यही सोच रहे थे कि यहां से सरिया कहीं जा रहा होगा। 

बताया जा रहा है इसी दौरान बगल में उन्हीं के पेट्रोल पंप में कार्यरत कर्मचारियों की नजर आरोपितों पर पड़ गई। शक होने पर उन्होंने पूछताछ कर मालिक को फोन पर जानकारी दी और ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया। इसके बाद कुनाल भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पुलिस को फोन कर दिया। 

इसी बीच मौके देकर तीन शातिर वहां से फरार हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब ट्रक ड्राइवर फजर अली से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके ट्रक को अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन के जरिये बुक किया गया था। वह कल शाम गाड़ी लेकर आइएसबीटी पहुंचा और दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। 

इसके बाद स्कूटी सवार तीन लोग मिले और उन्होंने बताया कि कल सुबह सहस्रधारा रोड से माल लोड करना है। तीनों ने बुधवार को घंटाघर से कुछ मजदूर लिए और ट्रक के साथ कुनाल ट्रेडर्स पहुंच गए। यहां पर वह ट्रक में सरिया लोड करने लगे। 

इसके बाद पुलिस ने टीमें बनाईं और आशारोड़ी चेकपोस्ट से तीन आरोपितों को दबोच लिया। आरोपितों की पहचान अरुण कुमार, रजनीश निवासी सहारनपुर और अमजद खान निवासी श्रीदेव सुमननगर, बल्लूपुर, देहरादून व चालक की पहचान फजर अली पुत्र अमीन निवासी ग्राम खाईखेड़ा, सहारनपुर के रूप में हुई। 

एसएसआइ रायपुर कोतवाली मनोज रावत ने बताया कि आरोपितों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। उन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

मोबाइल छीनकर भाग रहे दो युवकों को सीपीयू ने दबोचा

सहारनपुर चौक पर दो युवकों ने एक व्यक्ति का मोबाइल छीन लिया और भागने लगे। मौके पर मौजूद सीपीयू कर्मियों की नजर भाग रहे युवकों पर पड़ी तो उन्होंने पीछा कर दोनों को पकड़ लिया। आरोपितों से मोबाइल बरामद कर लिया गया है। दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। 

सीपीयू कर्मी एसआई संजीव त्यागी और कांस्टेबिल कुलदीप सहारनपुर चौक पर ड्यूटी पर थे। करीब ग्यारह बजे सहारनपुर चौक पर एक राहगीर जा रहा था। उसने अपना फोन कमीज की जेब में रखा हुआ था। अचानक दो युवक आए और जेब से फोन निकालकर भागने लगे। 

राहगीर चिल्लाया तो सीपीयू कर्मियों की नजर भाग रहे दोनों युवकों पर पड़ी। दोनों ने उनका पीछा कर कुछ ही दूरी पर दबोच लिया। आरोपितों की पहचान सोनू पुत्र विनोद व सोनू पुत्र बलजीरा निवासी निवासी बैंड बाजार के रूप में हुई। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: बंद मकान का ताला तोड़ खंगाला घर, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: आधा दर्जन दुकानों के ताले तोड़ हजारों की नकदी और समान ले उड़े चोर 

यह भी पढ़ें: दो चोरी का खुलासा, सामान के साथ तीन शातिर गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी