सिडकुल में करोड़ों के घोटाले के मामले में दस्तावेज जुटाएगी एसआइटी

करोड़ों के घोटाले और नियुक्ति में गड़बड़ी की जांच कर रही एसआइटी सिडकुल जाएगी। यहां जांच से जुड़े दस्तावेज मांगे जाएंगे। मामले की जांच शुरू न होने से सवाल खड़े हो रहे हैं।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 04 Feb 2019 12:14 PM (IST) Updated:Mon, 04 Feb 2019 03:38 PM (IST)
सिडकुल में करोड़ों के घोटाले के मामले में दस्तावेज जुटाएगी एसआइटी
सिडकुल में करोड़ों के घोटाले के मामले में दस्तावेज जुटाएगी एसआइटी

देहरादून, जेएनएन। करोड़ों के घोटाले और नियुक्ति में गड़बड़ी की जांच कर रही एसआइटी सिडकुल जाएगी। यहां जांच से जुड़े दस्तावेज मांगे जाएंगे। इधर, पांच दिन बाद भी मामले की जांच शुरू न होने से सवाल खड़े हो रहे हैं। 

खासकर एसआइटी को ऑडिट रिपोर्ट और घपलों से जुड़े दस्तावेज देने में सिडकुल के अधिकारी टाल-बराई कर रहे हैं। इससे एक माह के भीतर जांच रिपोर्ट तैयार करने की चुनौती बढ़ती जा रही है।  

सरकार ने 30 जनवरी को सिडकुल में करोड़ों रुपये के घपले, जमीनों का आवंटन, नियुक्तियां और ठेके आवंटन की जांच एसआइटी से कराने के आदेश दिए थे। सरकार के आदेश पर पुलिस मुख्यालय ने गढ़वाल रेंज के आइजी अजय रौतेला के अगुआई में एसआइटी गठित की गई। 

एसआइटी ने ऑडिट रिपोर्ट और नियुक्ति से जुड़ी जानकारी मांगी थी। पांच दिन बाद भी एसआइटी को कोई जानकारी नहीं मिली है। इससे जांच फिलहाल शुरू नहीं हो पाई है। एसआइटी प्रभारी आइजी रौतेला ने बताया कि सिडकुल से जानकारी मिलने का इंतजार है। इधर, सरकार ने एसआइटी से इस महत्वपूर्ण जांच की रिपोर्ट एक माह के भीतर मांगी है और उसकी शुरुआती जांच ही धीमी गति से आगे बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें: एसआइटी ने सिडकुल घोटाले में मांगी ऑडिट रिपोर्ट, जानिए

यह भी पढ़ें: छात्रवृत्ति घोटाले में 338 छात्रों के खिलाफ दी तहरीर, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें: एम्स में नौकरी के नाम पर लाखों ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आठ गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी