सेंट्रल:: त्रिवेणी घाट मे 'अपहरण-टू' की शूटिग पर लगा ब्रेक

-कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक के चलते हटाना पड़ा वेब सीरीज की शूटिग का सेटअप -शूटिंग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 01:28 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 01:28 PM (IST)
सेंट्रल:: त्रिवेणी घाट मे 'अपहरण-टू' की शूटिग पर लगा ब्रेक
सेंट्रल:: त्रिवेणी घाट मे 'अपहरण-टू' की शूटिग पर लगा ब्रेक

-कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक के चलते हटाना पड़ा वेब सीरीज की शूटिग का सेटअप

-शूटिंग के लिए यूनिट ने त्रिवेणी घाट पर लगाया था दशहरा मेला और रावण पुतला दहन का सेट

------------------------

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: त्रिवेणी घाट में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर जिला प्रशासन की रोक का असर यहां चल रही एक्शन सस्पेंस वेब सीरीज 'अपहरण-टू' की शूटिग पर भी पड़ा है। यूनिट ने यहां दशहरा मेला और रावण पुतला दहन का सेट लगाया था, जिसमें सीरीज के कुछ सीन फिल्माए जाने की योजना थी। लेकिन, त्रिवेणी घाट में सोमवार को स्नान पर रोक के चलते शूटिग रोकनी पड़ी है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने ऋषिकेश पुलिस-प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए त्रिवेणी घाट में कार्तिक पूर्णिमा का स्नान नहीं होगा। इसके लिए पुलिस को पर्याप्त इंतजाम करने के लिए कहा गया था। रविवार और सोमवार को यहां शूटिग होनी थी, जिसे कार्तिक पूर्णिमा पड़ने के कारण रोकने को कहा गया। हालांकि, पुलिस-प्रशासन की ओर से निर्देशक को कार्तिक पूर्णिमा स्नान संपन्न होने के बाद यहां शूटिग करने की सलाह भी दी गई है। साथ ही गंगा तट पर अन्य स्थान भी निर्देशक को सुझाए गए हैं।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि घाट में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक है। इस दौरान यहां शूटिंग होने पर श्रद्धालुओं को रोक पाना मुश्किल होगा। इससे कोरोना संक्रमण की रोकथाम को किए जा रहे प्रयास बाधित होंगे। कहा कि ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में निर्देशक के पास शूटिग की अनुमति है। लेकिन, वर्तमान परिस्थितियां त्रिवेणी घाट के लिए अनुकूल नहीं हैं। इसलिए दशहरा मेला को दर्शाने के लिए लगाए गए स्टॉल और साज-सज्जा के अन्य सामान को हटा लिया गया है।

------------

दस दिन से तीर्थ नगरी में चल रही शूटिग

वर्ष 2018 में रिलीज हुई एक्शन सस्पेंस से भरपूर वेब सीरीज 'अपहरण-वन' में निर्देशक सिद्धार्थ सेन गुप्ता ने अधिसंख्य दृश्य ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट, खुर्जा वाली धर्मशाला, सुभाष चौक, मेन बाजार, स्वर्गाश्रम, सिगटाली पुल, लक्ष्मण झूला, राम झूला आदि स्थानों पर फिल्माए थे। करीब 94 प्रतिशत दर्शकों ने इस सीरीज को पसंद किया था। 'अपहरण-वन' की अपार सफलता के बाद निर्देशक ने 'अपहरण-टू' की शूटिंग के लिए भी ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र को चुना है। बीते दस दिनों से यमकेश्वर के बैरागढ़ समेत तपोवन के नीर गड्डू क्षेत्र में शूटिग चल रही थी। सीरीज में अभिनेता अरुणोदय सिंह रुद्र का मुख्य किरदार निभा रहे हैं। उनके साथ अभिनेत्री माही गिल, उज्जवल सिंह आदि भी काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी