बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए छात्र-छात्राएं चयनित

जागरण संवाददाता ऋषिकेश श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के दो छात्र व हरचंद सरस्वती मंदिर क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 08:23 PM (IST)
बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए छात्र-छात्राएं चयनित
बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए छात्र-छात्राएं चयनित

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के दो छात्र व हरचंद सरस्वती मंदिर की दो छात्राओं को राज्य स्तर के बाल विज्ञान कांग्रेस में हिस्सा लेने का मौका मिला है। इन्होंने जनपद स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में विजेता बन राज्य स्तर में स्थान बनाया। छात्र-छात्राओं के चयनित होने पर नगर के लोगों व विद्यालय परिवार ने सम्मानित किया।

कॉलेज के प्रधानाचार्य मेजर गोविद सिंह रावत ने बताया कि विज्ञान शिक्षक संजीव चौधरी के नेतृत्व में विद्यालय की छात्रा अंजली जायसवाल व निखिल सैनी ने जनपद स्तर पर अव्वल रहे। उन्होंने कहा कि इन बाल वैज्ञानिकों को प्रोत्साहन की आवश्यकता है, यदि इनको सही मार्गदर्शन मिलता रहा तो यह बहुत अच्छे वैज्ञानिक बन सकते हैं। विज्ञान शिक्षक संजीव चौधरी ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को सही दिशा देकर अच्छे वैज्ञानिक बनाया जा सकता है, क्योंकि यह युग विज्ञान का है। इस मौके पर यमुना प्रसाद त्रिपाठी, लखविदर सिंह अरविद शाह, शिव प्रसाद बहुगुणा, जितेंद्र बिष्ट, शालिनी कपूर, रंजन अंथवाल, विकास नेगी, प्रवीण रावत आदि उपस्थित रहे।

-------------

तनुजा व आशा को कॉलेज में मिला सम्मान

संवाद सूत्र, डोईवाला:

हरज्ञान चंद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज डोईवाला विद्यालय की टीम का 27 वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस प्रतियोगिता में राज्य स्तर के लिए चयन हुआ है। इसमें विद्यालय की बाल वैज्ञानिक के रूप में तनुजा रावत व आशा कृषाली अपना बनाया हुआ प्रोजेक्ट प्रस्तुत करेंगी। विद्यालय की दोनों बालिकाओं को सम्मानित भी किया गया।

ऋषिकेश रोड डोईवाला स्थित विद्यालय में राज्य स्तर के लिए चयनित तनुजा रावत व आशा कृषाली का स्वागत किया गया। कार्यक्रम के अध्यक्ष जिला संपर्क प्रमुख संपूर्णानंद थपलियाल, विशिष्ट अतिथि संस्कार भारती डोईवाला के अध्यक्ष ईश्वर चंद अग्रवाल व विद्यालय के प्रधानाचार्य महेश चंद गुप्ता ने दोनों छात्राओं का उत्साहवर्धन भी किया। वक्ताओं ने कहा कि सरस्वती शिशु विद्या मंदिर विद्यालयों से होनहार छात्र छात्राएं आगे निकल कर विद्यालय के साथ राज्य व देश का नाम रोशन भी कर रहे हैं। इस मौके पर मदीप बजाज, सुभाष कृषाली, नरेंद्र गोयल, विस्तारक डोईवाला प्रदीप, आनंद गुप्ता एवं विद्यालय के आचार्य भी उपस्थित थे

chat bot
आपका साथी