अस्‍पताल में भर्ती रूसी नागरिक ने पिया जूस, इलाज से इन्कार

भारत में शरणार्थी के तौर पर रहने की इजाजत देने की मांग व गिरफ्तारी के खिलाफ टिहरी जिला कारागार में अनशन करने वाले रूसी नागरिक ने सोमवार को ऋषिकेश एम्स में जूस पिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 11 Jul 2017 04:57 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jul 2017 06:24 PM (IST)
अस्‍पताल में भर्ती रूसी नागरिक ने पिया जूस, इलाज से इन्कार
अस्‍पताल में भर्ती रूसी नागरिक ने पिया जूस, इलाज से इन्कार

ऋषिकेश, [जेएनएन]: भारत में शरणार्थी के तौर पर रहने की इजाजत देने की मांग व गिरफ्तारी के खिलाफ टिहरी जिला कारागार में अनशन करने वाले रूसी नागरिक ने सोमवार को ऋषिकेश एम्स में जूस पिया, लेकिन इलाज कराने को इन्कार कर दिया है। 

 बीती एक जुलाई को उत्तरकाशी पुलिस व स्थानीय अभिसूचना इकाई ने जनपद के डामटा से रूसी नागरिक राजवाजिएय सेरगुए को पासपोर्ट व वैध वीजा न होने पर गिरफ्तार किया था। उसे तीन जुलाई को टिहरी जिला कारागार लाया गया, जहां उसने अन्न जल का त्याग कर दिया था। राजवाजिएय सेरगुए की मांग है कि उसे भारत में शरणार्थी के तौर पर रहने की इजाजत दी जाए।

 अनशन के कारण तबीयत बिगड़ने पर रूसी नागरिक को रविवार की सुबह ऋषिकेश एम्स रेफर किया गया। एम्स में रूसी नागरिक राजवाजिएय सेरगुए ने चिकित्सकों द्वारा दी गई फोर्स फीडडिंग को लेने से इन्कार कर दिया था। सोमवार को स्थानीय अभिसूचना इकाई व चिकित्सकों के प्रयासों के बाद दोपहर करीब एक बजे रूसी नागरिक ने दो गिलास जूस पिया। वह अभी एम्स के मेडिसिन वार्ड में भर्ती है और लगातार माला का जाप करने के साथ योग व ध्यान कर रहा है। बुधवार को रूसी नागरिक को उत्तरकाशी न्यायालय में पेश किया जाना है। 

यह भी पढ़ें: रूसी नागरिक को ऋषिकेश एम्स में कराया भर्ती

 यह भी पढ़ें: पहले से था नेपाल का पासपोर्ट, बनवा रहा था भारत का; आया पकड़ में

यह भी पढ़ें: अफगान मूल के एक व्‍यक्ति ने बनाया पासपोर्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी