वैलेनटाइन वीक: गुलाब देकर बयां किया स्नेह और सम्मान

दून में क्या आम क्या खास, सभी अपने दोस्तों व प्रेमीजनों को गुलाब देकर उनके प्रति स्नेह और सम्मान बयां करते नजर आए।

By Edited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 08:12 PM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 05:04 PM (IST)
वैलेनटाइन वीक: गुलाब देकर बयां किया स्नेह और सम्मान
वैलेनटाइन वीक: गुलाब देकर बयां किया स्नेह और सम्मान

देहरादून, जेएनएन। रोज डे के साथ गुरुवार को वैलेनटाइन वीक की शुरुआत हो गई। दून में क्या आम क्या खास, सभी अपने दोस्तों व प्रेमीजनों को गुलाब देकर उनके प्रति स्नेह और सम्मान बयां करते नजर आए। वहीं, फूल व्यापारियों ने भी मौके को खूब भुनाया। आम दिनों में 20 रुपये में बिकने वाला गुलाब रोड डे पर दोगुना दामों में बेचा गया। देर शाम तक बाजारों में गुलाबों की मांग बनी रही। शुक्रवार को प्रपोज डे है और प्रेमी युगल इस दिन एक-दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं।

गुरुवार को दोस्तों, प्रेमी युगल, विवाहित जोड़ों में गुलाब को खरीदने को लेकर खासा क्रेज रहा। दुकानों पर गुलाबों की खूब बिक्री हुई। सबसे ज्यादा डिमांड लाल गुलाब की रही। एक गुलाब 40 से 50 रुपये में बिका। वहीं, 200 रुपये से लेकर पांच हजार तक के बुके की बिक्री हुई। पेटल्स फ्लावर गैलरी की निधि सिंह ने बताया कि दिल्ली से अलग-अलग रंग के गुलाब के स्टॉक मंगाए गए थे, लेकिन लाल गुलाबों की ही बिक्री सबसे ज्यादा हुई।

सोशल मीडिया पर छाया डिजिटल गुलाब रोज डे पर जो लोग एक-दूसरे से मिल नहीं पाए। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक दूसरे को डिजिटल गुलाब भेजकर रोज डे की बधाई दी। दिनभर गुलाब की महक से भरे बधाई संदेशों का दौर चलता रहा। 

प्रपोज डे 

वैलेनटाइन वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी अपने प्यार का इजहार कर अपनी लव लाइफ की भी शुरुआत करते हैं। शुक्रवार को दोस्त और प्रेमी एक-दूसरे से अपने-अपने पवित्र रिश्तों के वादे किए। जिंदगी के हर सुख-दुख में साथ रहने के वादों के साथ उपहार भेंट किए गए। बाजार में भी खास तरह के आकर्षक उपहार इस मौके के लिए उपलब्ध रहे।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के बाद उत्तराखंड ऐसा दूसरा राज्य बना, जहां खिला यूरोप का यह फूल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में विकसित होंगी चार घाटियां, ये होगी इनकी खासियत

यह भी पढ़ें: वैलेंटाइन वीक: गुलाब की खुशबू से महका बाजार, मनाया रोज डे

chat bot
आपका साथी