ट्रेनों में रिजर्वेशन की वेटिंग पहुंची 350 के पार, बसों में भी बुकिंग फुल

दीपावली त्‍योहार के चलते ट्रेनों में रिजर्वेशन की वेटिंग 350 तक पार पहुंच गई है और बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग फुल हो चुकी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 04:34 PM (IST)
ट्रेनों में रिजर्वेशन की वेटिंग पहुंची 350 के पार, बसों में भी बुकिंग फुल
ट्रेनों में रिजर्वेशन की वेटिंग पहुंची 350 के पार, बसों में भी बुकिंग फुल

देहरादून, [जेएनएन]: अगर आप दीपावली की छुट्टियां मनाने घर जा रहे हैं और आपने ट्रेन का रिजर्वेशन नहीं कराया या बस में सीट बुक नहीं कराई तो आपकी फजीहत तय है। दरअसल, ट्रेनों में रिजर्वेशन की वेटिंग 350 तक पार पहुंच गई है और बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग फुल हो चुकी है। ट्रेनों में जनरल टिकट बोगी व साधारण बसों में मशक्कत कर किसी तरह से जगह मिल गई तो ठीक, वरना सफर खड़े-खड़े ही तय करना होगा। 

दीपावली पर इस बार सरकारी कर्मचारियों को सीधे छह दिन की छुट्टी मिल रही है। ऐसे में अपने घर त्योहार मनाने जाने वालों ने ट्रेनों में तीन महीने पहले रिजर्वेशन करा लिया था। रोडवेज की वॉल्वो एवं डीलक्स बसों में भी ऑनलाइन टिकट बुकिंग फुल हो चुकी है। रोडवेज ने साधारण बसों के टिकट ऑनलाइन बुक करने शुरू कर दिए गए हैं, ताकि यात्री को सीट तो मिल जाए मगर इसमें भी खाली सीटें लगातार कम हो रही हैं।

वहीं, रेलवे की बात करें तो ट्रेनों के रिजर्वेशन को मारामारी की स्थिति बनी हुई है। राप्ती गंगा एक्सप्रेस दून-मुजफ्फरपुर व दून-इलाहाबाद के लिए 350 तक वेटिंग पहुंच चुकी है। दून-गोरखपुर एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस में भी 160 तक वेटिंग है। इसके अलावा देहरादून एक्सप्रेस, जन शताब्दी, नंदा देवी एक्सप्रेस (देहरादून-नई दिल्ली) में भी 100 तक वेटिंग है। दून-नैनी व दून-काठगोदाम एक्सप्रेस में भी 40 तक वेटिंग है। 

शीर्ष वेटिंग वालों को भी मौका नहीं 

गुरुवार को भी दून स्टेशन में देहरादून-गोरखपुर एक्सप्रेस व अन्य कई ट्रेनों के लिए मारामारी की स्थिति रही। शीर्ष वेटिंग वालों को भी मौका नहीं मिल पाया। मोहन कुमार व उनकी पत्नी सुशीला देवी ने बताया कि उन्होंने गोरखपुर एक्सप्रेस के लिए रिजर्वेशन कराया था। उनकी वेटिंग नौ थी, लेकिन उनका नंबर नहीं आया पाया। यह स्थिति दीपावली से 10 दिन पहले की है। जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आएंगे रेलवे स्टेशन में और बुरी स्थिति देखने को मिलेगी। 

ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति 

राप्ती गंगा एक्सप्रेस (दून-मुजफ्फरपुर), 350  दून-गोरखपुर एक्सप्रेस, 160  उपासना एक्सप्रेस, 157  देहरदून एक्सप्रेस (देहरादून-नई दिल्ली), 118  जन शताब्दी (दून-नई दिल्ली), 103  नंदा देवी एक्सप्रेस, 110  दून-नैनी एक्सप्रेस, 40  दून-काठगोदाम, 20  दून अमृतसर एक्सप्रेस, 35 

यह भी पढ़ें: करवा चौथ पर रहेगी मेहंदी की दमक, चूड़ियों की खनक

यह भी पढ़ें: ट्रेन के गुजरने से चंद मिनट पहले फाटक तोड़कर रेल ट्रैक पर चढ़ा ट्रक

chat bot
आपका साथी