ऋषिकेश-दून रेल लाइन पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लगाया विराम, कहा- सर्वे में नहीं दिखी संभावनाएं

ऋषिकेश-देहरादून के बीच रेल लाइन बिछाए जाने की संभावनाओं पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश-देहरादून के बीच रेल लाइन बिछाने के लिए अब तक हुए सर्वे में कोई संभावनाएं नहीं दिखी हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 01:12 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 01:12 PM (IST)
ऋषिकेश-दून रेल लाइन पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लगाया विराम, कहा- सर्वे में नहीं दिखी संभावनाएं
ऋषिकेश-दून रेल लाइन पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लगाया विराम।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऋषिकेश-देहरादून के बीच रेल लाइन बिछाए जाने की संभावनाओं पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश-देहरादून के बीच रेल लाइन बिछाने के लिए अब तक हुए सर्वे में कोई संभावनाएं नहीं दिखी हैं। लिहाजा फिलहाल इस योजना को आगे बढ़ाने का कोई औचित्य नहीं है। 

रविवार को योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे की भविष्य की योजनाओं पर भी खुलकर चर्चा की। ऋषिकेश-देहरादून को रेल लाइन से जोडऩे के लिए पूर्व में हुए सर्वे के संबंध में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि इस बीच रेल लाइन बिछाने के लिए जगह ही उपलब्ध नहीं है, लिहाजा इस योजना को फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस लाइन को बिछाए जाने के पीछे कोई ठोस वजह भी नहीं है।

कुंभ के लिए रेलवे ने की है व्यापक तैयारियां

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हरिद्वार में आयोजित हो रहे महाकुंभ को लेकर रेलवे ने कम समय में व्यापक तैयारियां की हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते कुछ समय के लिए तैयारियां प्रभावित हुई थी। मगर, अब सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। कुंभ के लिए ट्रेनों के शेड्यूल तय कर दिए गए हैं। इसके अलावा और रेल सेवाओं की भी जरूरत पड़ेगी तो उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा हमारा पहला ध्येय है। जिस तरह प्रयागराज कुंभ में रेलवे ने बेहरीन काम किया, हरिद्वार कुंभ में ही उसी ऊर्जा के साथ हम काम कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की है विकासपरक सोच

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास के लिए दिन रात सोचते हैं, उसी तरह उत्तराखंड को भी विकासपरक सोच के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ङ्क्षसह रावत मिले हैं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में गतिमान ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के अलाव अन्य मुद्दों पर भी मुख्यमंत्री लगातार उनके संपर्क में रहते हैं। 

यह भी पढ़ें- Train Schedule: योगनगरी ऋषिकेश से शुरू हुआ रेलगाड़ियों का संचालन, जम्मू तवी से पहुंचा एक यात्री; यहां देखें पूरा शेड्यूल

chat bot
आपका साथी