फूटा गुस्सा, बिजली और पानी को लेकर प्रदर्शन

पिछले दिनों से लगातार हो रही बिजली की कटौती के साथ ही पेयजल संकट से अब दूनवासी बेचैन हो उठे हैं। लोगों का गुस्सा विभागों के खिलाफ फूटने लगा है। त्रस्त लोगों ने ऊर्जा निगम व जल संस्थान के कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन भी किया।

By bhanuEdited By: Publish:Mon, 25 May 2015 02:42 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2015 02:45 PM (IST)
फूटा गुस्सा, बिजली और पानी को लेकर प्रदर्शन

देहरादून। पिछले दिनों से लगातार हो रही बिजली की कटौती के साथ ही पेयजल संकट से अब दूनवासी बेचैन हो उठे हैं। लोगों का गुस्सा विभागों के खिलाफ फूटने लगा है। त्रस्त लोगों ने ऊर्जा निगम व जल संस्थान के कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन भी किया।
सोमवार को चमनपुरी के लोगों ने निरंजनपुर सब स्टेशन पर प्रदर्शन कर एसडीओ का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा की एक तरफ ऊर्जा निगम दून को कटौती मुक्त बता रहा है, वहीं दूसरी तरफ यहाँ दिन भर में पांच से छह घंटे की कटौती की जा रही है। निगम के अधिकारी और कर्मचारी इस बाबत कोई सन्तोषजनक जवाब तक नहीं देते। बिजली कटौती के कारण पानी का संकट भी झेलना पड रहा है। प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस नेता पुनीत चौधरी, मेहताब आलम, मोहम्मद यूसुफ, मोहित कुमार आदि मौजूद रहे।
उधर, पानी की समस्या को लेकर इंदिरा नगर कालोनी के लोगों ने जल संस्थान के कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। इसके अलावा हरिपुर, कांवली में भी पिछले पांच दिन से पानी नहीं आ रहा है। विजय कालोनी में छह दिन से पानी बंद है। डोभालवाला, शांतिकुंड में लो प्रेशर के लोग परेशान हैं, वहीं आर्यनगर क्षेत्र में दो दिन बाद पानी की आपूर्ति हो रही है।
ग्राम पंचायत बालावाला के शमशेरगढ़ के गैरोला मोहला में 15 दिन से पानी की किल्लत के चलते सोमवार को मोहल्ले की महिलाएं गुजरोंवाली स्थित जल संस्थान कार्यालय पहुंची और प्रदर्शन किया। महिलाओ ने चेतावनी दी क़ि यदि सप्लाई नहीं सुधरी तो आंदोलन किया जाएगा। इस मोके पर संगीता गैरोला, सुमन भरद्वाज, कुसुम सेमवाल, निधि चमोली आदि शामिल थीं।
पढ़ें- रेंज कार्यलय में तालाबंदी को पहुंचे ग्रामीण, रेंजर हुआ गायब

chat bot
आपका साथी